पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विश्व स्वास्थ्य दिवस:आलनपुर में 372, हाउसिंग बोर्ड में 121, बजरिया यूपीएचसी पर 201 लोगों का किया टीकाकरण

सवाई माधोपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए मेगा शिविर, 694 लोगों के लगाया टीका

विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर बुधवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बजरिया सवाई माधोपुर की टीम द्वारा शहरी क्षेत्र आलनपुर व हाउसिंग बोर्ड के हनुमान नगर में कोविड वैक्सीनेशन का मेगा शिविर आयोजित किया गया।शिविर में करीब 694 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीणा ने बताया कि शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बजरिया की टीम ने फील्ड में कोविड-19 टीकाकरण शुरू किया है। उन्होंने अपने स्तर पर प्रचार प्रसार कर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया गया। वैक्सीन लगवाने के लिए आलनपुर और हाउसिंग बोर्ड में लोगों में उत्साह देखा गया। इस दौरान 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों का वैक्सीनेशन किया गया।

टीका लगवाने के लिए महिलाओं की संख्या अधिक रही। चिकित्सा अधिकारी प्रभारी एवं वैक्सीनेशन नोडल ऑफिसर डॉ. संदीप शर्मा के नेतृत्व में उक्त स्थानों पर वैक्सीनेशन सफलतापूर्वक किया गया। आलनपुर क्षेत्र में 372, हाउसिंग बोर्ड में 121 और शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बजरिया पर 201 लोगों का कुल तीनों टीमों द्वारा 694 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। संबंधित क्षेत्र की आशा सहयोगिनी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व स्थानीय पार्षदों का मोबिलाइजेशन के रूप में बेहतर सहयोग रहा। वहीं सर्व ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष पंकज शुक्ला की आलनपुर के क्षेत्र वासियों का वैक्सीनेशन करवाने में अहम भूमिका रही। शहरी कार्यक्रम प्रबंधक विनोद शर्मा ने बताया कि शहरी क्षेत्र में कोविड वैक्सीनेशन काफी संख्या में कम हो रहा था।तीन टीमों का गठनवैक्सीनेशन की संख्या बढ़ाने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया।

इसमें प्रथम टीम में आलनपुर में डॉक्टर संदीप शर्मा (चिकित्सा अधिकारी प्रभारी), वैक्सीनेटर बुद्धि प्रकाश बैरवा, चंदा रानी, वेरिफायर मनोज मेहरा, द्वितीय टीम हाउसिंग बोर्ड में डॉक्टर हेमलता मीणा (चिकित्सा अधिकारी) वैक्सीनेटर सोन प्रकाश, संगीता, वेरेफायर ज्योति मीणा और तृतीय टीम में उक्त संस्थान पर डॉ. अश्विनी शर्मा चिकित्सा अधिकारी, वैक्सीनेटर अरविंद गुप्ता, सज्जना कुमारी, वेरिफाई पुखराज प्रजापत द्वारा वैक्सीनेशन का कार्य सफलतापूर्वक किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें