पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बजरी माफिया के खिलाफ लगातार दो दिन कार्रवाई:बजरी वाहनों को निकालने की फिराक में 6 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस के वाहनों की कर रहे थे रेकी

सवाई माधोपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मलारना डूंगर पुलिस थाना। - Dainik Bhaskar
मलारना डूंगर पुलिस थाना।

जिले के मलारना डूंगर थाना पुलिस ने देर रात शनिवार व रविवार को कार्रवाई करते हुए बजरी माफियाओं पर शिकंजा कसा। अवैध बजरी वाहनों के परिवहन की फिराक में 6 व्यक्तियों को मलारना डूंगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

मलारना डूंगर थानाधिकारी राकेश यादव ने बताया कि हेड कांस्टेबल संदीप कुमार व कांस्टेबल वारिस अली व मुकेश सैन बिच्छीदोना ढोले के पास गश्त पर थे। तभी एक बाइक पर सवार दो लोग पुलिस की जीप देखकर पीपलवाड़ा नहर की ओर भागने लगे व जोर-जोर से कहने लगे कि पुलिस की गाड़ी आ रही है। तुम अपने बजरी के ट्रैक्टर ट्रॉलियों को वापिस घुमा लो। जिस पर मोटर साइकिल सवार को हेड कांस्टेबल संदीप कुमार ने अन्य कांस्टेबलों की मदद से बाइक पर सवार दोनों लोगों को पकड़ लिया।

पकडे गये दोनो लोग आवेश में आकर पुलिस से उलझने लगे जिस पर उन्हें शांति भंग व एमवी एक्ट में गिरफ्तार कर लिया। दोनों व्यक्तियों की पहचान समय सिंह पुत्र रघुवीर गुर्जर निवासी गिरई की गुवाड़ी थाना सपोटरा करौली व दूसरा रामावतार पुत्र रामहरि गुर्जर निवासी बालोली थाना मलारना डूंगर के रूप में की गयी है।

इसी क्रम में रविवार को मलारना डुंगर थाना पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए बजरी की रेकी करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया। रविवार को हेड कांस्टेबल संदीप कुमार, कांस्टेबल वारिस अली व कांस्टेबल सुरेश बिच्छीदोना ढोले के पास गश्त पर थे। वे जब लालसोट-कोटा मेगा हाइवे के भाड़ौती मोड़ पर पहुंचे तो एक बाइक सवार पुलिस की गाड़ी देखकर भागने की कोशिश करने लगा।

पुलिस द्वारा युवक को रुकवाने पर संतुष्टिप्रद जवाब नहीं दे पाया जो कि बजरी वाहनों की रेकी में संलिप्त था। जिस पर पुलिस ने गबरू पुत्र गंगालाल गुर्जर निवासी खिरनी,थाना बौली को शांति भंग व एमवी एक्ट में गिरफ्तार किया गया।

इसी प्रकार गश्त के समय एक बाइक सवार मलारना डूंगर की ओर से आता दिखाई दिया। पूछताछ में वह बजरी रेकी में संलिप्त पाया गया। बजरी रेकी में संलिप्त मुकेश पुत्र हीराचन्द मीना निवासी भारजा नदी, थाना मलारना डुंगर को शांति भंग व एमवी एक्ट में गिरफ्तार किया गया।

इसी प्रकार पुलिस टीम गश्त करते हुए भाड़ौती चौकी पहुंची तो दो बाइक सवार पुलिस की गाड़ी देख इधर-उधर छिपने लगे। उक्त दोनों आरोपी बहादुर पुत्र जीतराज मीना निवासी गम्भीरा, थाना मलारना डुंगर व अजय पुत्र पूरणमल मीना निवासी भाड़ौती थाना मलारना डूंगर को शांति भंग व एमवी एक्ट में गिरफ्तांर किया।

खबरें और भी हैं...