पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना अपडेट:सवाईमाधोपुर जिले में 141 सैंपल की जांच में आया केवल एक नया केस, जून माह में अब तक कोरोना से एक भी मौत नहीं

सवाई माधोपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक - Dainik Bhaskar
डेमो पिक

जिले में अब कोरोना का कहर थमने लगा है जिससे आम जिन्दगी पटरी पर लौटने लगी है। बुधवार को जांचे गये कुल 141 सैम्पल में से केवल एक नया केस सामने आया है। सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीणा ने बताया कि अब जिले में मात्र 11 एक्टिव कोरोना केस बचे हैं। इन 11 एक्टिव केस में से 2 जिला अस्पताल में भर्ती हैं तथा शेष 9 होम आइसोलेशन में हैं।

जिले में ब्ल़ॉकवार एक्टिव केसों गंगापुर सिटी में 5, सवाई माधोपुर में 3, खंडार में 2 एवं बौंली में 1 एक्टिव केस है जबकी मंगलवार को ब्लॉक बामनवास कोरोना मुक्त हो चुका है। जिले में दस दिन की अवधि में केवल 34 पॉजिटिव केस आये, वहीं इसके ठीक 6 गुना यानी 204 पॉजिटिव रिकवर होकर स्वस्थ हो गये। इस अवधि में जिले में कुल 2815 सैम्पलों की जांच में केवल 1.2 प्रतिशत पॉजिटिव मिले।

मई माह में जिले में कोरोना से 30 लोगों की मौत हुई थी। जबकि जून माह में अब तक 1 भी मृत्यु कोरोना से नहीं हुई है। गौरतलब है की सवाई माधोपुर जिला पहले भी कोरोनामुक्त होकर पुनः संक्रमण की लहर का सामना कर चुका है। इसलिए अब पूर्ण सावधानी बरतते हुए कोरोना का प्रसार शून्य करना है।

जिले में 26 अप्रैल से लगातार डोर टू डोर स्वास्थ्य सर्वे अभियान लगातार जारी है। इस अभियान के अन्तर्गत खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण वाले 47349 रोगियों को चिन्हित कर उन्हें दवा किट उपलब्ध करवाया गया। उन्हें कोरोना जांच के लिए परामर्श दिया गया है। इसी के साथ इनके स्वास्थ्य की लगातार मॉनिटरिंग की गई।

खबरें और भी हैं...