तीसरी लहर का पहला वीकेंड कर्फ्यू:जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब बंद रहने से सूनी नजर आई सड़कें, पर्यटन और धार्मिक स्थल भी बंद

सवाई माधोपुर7 महीने पहले
सवाई माधोपुर शहर में बाजार बंद रहने से सड़के सूनी नजर आ रही है।

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की रफ्तार को रोकने के लिए राज्य सरकार की ओर से लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू में रविवार को लोगों का सकारात्मक सहयोग नजर आया। इस दौरान लोगों ने भी वीकेंड कर्फ्यू की पालना की। इस दौरान बाजार बंद रहे। हालांकि दूध, दवाई और सब्जी की दुकाने खुली रही, लेकिन इन पर भी कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित की गई।

किराने की दुकाने भी रही बंद
वीकेंड कर्फ्यू के दौरान रविवार को बाजार भी बंद रखे गए। हालांकि अतिआवश्यक सेवाओं में शामिल दूध व मेडिकल व सब्जी की दुकाने खोली गई। इन पर सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना गाइडलाइन की पालना करना अनिवार्य रहा। सवाई माधोपुर शहर की सब्जी मंडी में पुलिस की ओर से सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने वाले लोगों के चालान भी काटे गये।

पर्यटन स्थल रहे बंद
राज्य सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन में रविवार को जिले के सभी पर्यटन स्थलों को बन्द करने के निर्देश दिए गए है। ऐसे में रविवार को पर्यटकों को रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान में भी भ्रमण नहीं कराया गया। इसके साथ ही चंबल घडिय़ाल अभयारण्य में भी पर्यटकों की आवाजाही बंद रही। वहीं रणथम्भौर दुर्ग व त्रिनेत्र गणेश मंदिर को भी रविवार को पर्यटकों व श्रद्धालुओं के लिए बंद रखा गया।

प्रशासन ने की समझाइश
वीकेंड कर्फ्यू दौरान जिला मुख्यालय पर कई स्थानों पर कई दुकाने खुली नजर आई। जिला प्रशासन व पुलिस की ओर से लोगों की समझाइश करके दुकानों को बंद करा दिया गया। हालांकि वीकेंड कर्फ्यू के दौरान सड़क पर सन्नटा नजर आया। इस दौरान इक्का दुक्का लोग व वाहन चालक ही सड़क और बाजारों में नजर आये। जिन्हे प्रशासन और पुलिस की ओर से कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए समझाइश की गई।

इनका कहना है
राज्य सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार रविवार को जिले में वीकेंड कर्फ्यू रहा। इस दौरान लोगों की समझाइश करके कर्फ्यू की पालना कराई गई- कपिल शर्मा एसडीएम सवाई माधोपुर।

खबरें और भी हैं...