गुस्साएं स्टूडेंट्स ने स्कूल पर लगाया ताला:मैथ्स टीचर की मांग को लेकर किया हंगामा, एक घंटे बाद माने तो खोला लॉक

सवाई माधोपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्कूल के मुख्य दरवाजे पर ताला लगाया। - Dainik Bhaskar
स्कूल के मुख्य दरवाजे पर ताला लगाया।

खण्डार उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत गोठ बिहारी मे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में गणित का टीचर नहीं होने से स्टूडेंट्स की पढाई में परेशानी हो रही है। जिससे गुस्साएं स्टूडेंट्स ने शुक्रवार दोपहर स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। करीब एक घंटे शिक्षक स्कूल के बाहर रहे। शिक्षकों के आश्वासन के बाद छात्र-छात्राओं ने ताला खोला।

ग्रामीण महावीर सैनी, सोनू सोपरिया, महेश सैनी ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में गणित का टीचर नहीं होने बच्चों की पढाई बाधित हो रही है। अर्द्ववार्षिक परीक्षा करीब है। परीक्षा के पहले टीचर नहीं होने से कोर्स भी पूरा नहीं हो रहा है, जिससे पढाई बाधित रही है। इसी वजह से गुस्साएं स्टूडेंट्स ने शनिवार को विद्यालय के मुख्य द्वार के ताला जड़ दिया। स्टूडेंट्स ने एक घंटे तक ताला जड़ कर प्रदर्शन कर गणित के शिक्षक की मांग की है।

ग्रामीणों ने भी सौंपा ज्ञापन
स्टूडेंट्स ने दोपहर स्कूल के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया। गणित के टीचर को लगाने की मांग की। इस पर प्रिंसिपल ईश्वर सिंह ने स्टूडेंट्स को जल्द से जल्द टीचर लगाने की बात कहीं। प्रिंसिपल के सात दिन में टीचर लगाने के आश्वासन के बाद छात्र-छात्राओं ने स्कूल का ताला खोला।

विद्यालय में गणित का शिक्षक नहीं होने से स्टूडेंट्स की पढाई नहीं हो रही है। कई बार शिक्षक लगाने की मांग करने के बाद भी कोई हल नहीं निकला। प्रशासन गांवों के संग अभियान में भी शिक्षक लगाने की मांग उठी थी, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई। इसी के चलते पर छात्र-छात्राओं ने ताला लगाया। सात दिवस में शिक्षक नही लगाया गया तो पूरा गांव आन्दोलन करेगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।
बजरंगी देवी, सरपंच, ग्राम पंचायत गोठ बिहारी।

खबरें और भी हैं...