अच्छी पहल:छात्र-छात्राओं को पिलाया कोरोना रोधी काढ़ा, गाइड लाइन की पालना के लिए किया प्रेरित

सवाई माधोपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बालेर| राउमावि कुरेड़ी में छात्र-छात्राओं को कोरोनारोधी एवं मौसमी बीमारी  रोधी काढ़ा पिलाते हुए आयुर्वेद चिकित्साधिकारी। - Dainik Bhaskar
बालेर| राउमावि कुरेड़ी में छात्र-छात्राओं को कोरोनारोधी एवं मौसमी बीमारी रोधी काढ़ा पिलाते हुए आयुर्वेद चिकित्साधिकारी।
  • कुरेड़ी और बोरदा में आयुर्वेदिक चिकित्साधिकारियों ने किया जागरूक

कोरोना संक्रमण की जिले में दस्तक के साथ ही चिकित्सा-आयुर्वेद विभाग व प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। राजकीय आयुर्वेदिक औषधालय कुरेड़ी में आयुर्वेद चिकित्साधिकारी डॉ. कृष्ण गोपाल शर्मा द्वारा कुरेड़ी गांव सहित राउमावि कुरेड़ी में लगभग 150 ग्रामीणों व दो सौ छात्र-छात्राओं को मौसमी बीमारियों की रोकथाम व कोरोना रोधी काढ़ा बनाकर पिलाया गया।
इस दौरान प्रधानाचार्या ज्योत्सना शर्मा ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वयं जागरूक हो एवं लोगो को कोरोना गाइड लाइन की पालना के लिए जागरूक करने के लिए बच्चो को प्रेरित किया। डॉ. कृष्ण गोपाल शर्मा ने कहा कि किसी भी तरह के लक्षण दिखाई दे तो चिकित्सक से परामर्श लें। व्याख्याता हरिबल्लभ जाट ने सार्वजनिक स्थानों पर साफ सफाई रखने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान शिवकुमार शर्मा, मुरारी लाल सहित आयुर्वेद विभाग व विद्यालय का स्टाफ मौजूद था।
कार्मिकों ने स्कूली बच्चों को पिलाया काढ़ा
बोरदा|
मित्रपुरा आयुर्वेदिक औषधालय के कार्मिकों द्वारा मित्रपुरा तहसील मुख्यालय स्थित निजी विद्यालय में विद्यार्थियों को काढ़ा पिलाया गया। इस दौरान मित्रपुरा आयुर्वेदिक औषधालय के चिकित्सक प्रेमशंकर गुप्ता और आयुर्वेद कंपाउंडर नवल किशोर गर्ग के द्वारा विद्यालय के छात्र-छात्राओं और अध्यापकों को आयुर्वेदिक औषधियों से निर्मित काढा पिलाया गया। इस दौरान हरकेश गुर्जर, किस्तूर चंद, शिवराम गुर्जर आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...