पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योजना:मजदूरों की नाराजगी के बाद फिर लिए आवेदन, मस्टररोल जारी होने पर संशय

चौथ का बरवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड मुख्यालय पर मनरेगा योजना के तहत  सैकड़ों लोगों को  रोजगार दिया जा रहा है, लेकिन आगामी पखवाड़े में मजदूरी पाने के लिए मजदूर लगातार पंचायत समिति तथा ग्राम पंचायत के चक्कर लगा रहे हैं। बारिश का मौसम होने तथा दो तेज बारिश होने के कारण सभी कार्य स्थलों पर पानी भरने से ग्राम पंचायत प्रशासन ने अगली मस्ट रोल रोल जारी नहीं होने की बात कहकर मजदूरों का पंजीयन करने से मना कर दिया, लेकिन विकास अधिकारी के निर्देश के बाद फिर से पंजीयन का कार्य शुरू कर दिया गया है।

चौथ का बरवाड़ा उपखंड मुख्यालय पर 700 से लेकर 1000 मजदूरों को प्रति पखवाड़े के दौरान मजदूरी के कार्य पर लगाया जाता है।  पिछले तीन चार महीने से मनरेगा के तहत लोगों को रोजगार दिया जा रहा है, लेकिन बारिश होने से अब कार्यस्थल पर रोजगार देना संभव नहीं हो पा रहा है। ऐसे में पिछले 2 दिनों से मजदूरों के सामने असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

ग्राम पंचायत प्रशासन का कहना है कि कार्य स्थलों पर पानी भर जाने से 15 जुलाई के बाद जारी होने वाली मस्ट रोल जारी नहीं हो सकती। वहीं जब बड़ी संख्या में मजदूर पंचायत समिति कार्यालय पहुंचे तो विकास अधिकारी सूबेदार सिंह ने ग्राम पंचायत को आगामी पखवाड़े के लिए मजदूरों का पंजीयन करने का निर्देश दिया है। इसके तहत शुक्रवार को फिर से मजदूरों का पंजीयन कार्य शुरू कर दिया गया है, लेकिन आगामी मस्ट रोल जारी होगी या नहीं इस पर अभी संशय बना हुआ है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें