कोरोना से जंग:सवाई जिले की बालेर-करणपुर (करौली) सीमा सील, पुलिस तैनात

सवाई माधोपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बालेर|कस्बे में 33/11केवी सब स्टेशन के पास स्थापित पुलिस चेक पोस्ट पर करौली जिले से आ रहे वाहन चालकों से पूछताछ करते पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
बालेर|कस्बे में 33/11केवी सब स्टेशन के पास स्थापित पुलिस चेक पोस्ट पर करौली जिले से आ रहे वाहन चालकों से पूछताछ करते पुलिसकर्मी।

बालेर राज्य सरकार द्वारा जारी नई गाइड लाइन के अनुसार 26 अप्रेल सोमवार से निजी वाहनों (बसों को छोड़कर) एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए प्रतिबंध लागू किया गया था। लेकिन सवाई माधोपुर जिले की सीमा पर बालेर कस्बे के 33/11 केवी सब स्टेशन के पास जहा से कुछ दूरी पर करौली जिले की सीमा शुरू होती है। यहां प्रशासन द्वारा कोई नाका( चेक़ पोस्ट) नही लगाई गई जिससे करौली जिले सहित सीमावर्ती जिलों व मध्यप्रदेश की और से निजी वाहनों में ओवर लोड सवारियों की आवाजाही जारी थी।

दैनिक भास्कर के 27 अप्रेल मंगलवार के अंक में बालेर -करणपुर(करौली) जिले की ना सीमा सील ना निजी वाहनों पर ब्रेक शीर्षक से प्रमुखता से समाचार प्रकाशित होने के बाद पुलिस-प्रशासन हरकत में आया और मंगलवार को नायब तहसीलदार रामेश्वर प्रसाद शर्मा, सहित पुलिस-प्रशासन द्वारा गत वर्ष लगाई गई चेक पोस्ट 33/11केवी सब स्टेशन के पास का निरीक्षण किया। देर शाम टेंट लगाकर चेक पोस्ट लगाने की तैयारी पूर्ण की गई। बुधवार को एसएसआई मोहन सिंह के नेतृत्व में चेक पोस्ट पर आरएसी के जवान यहां होकर गुजर रहे वाहनों की जांच में जुटे रहे।पुलिस के भरोसे चेक पोस्टबालेर कस्बे के 33/11 केवी सब स्टेशन के पास स्थापित चेक पोस्ट मात्र पुलिसकर्मियों के भरोसे शुरू की गई है। जब्कि पूर्व में चेक पोस्ट पर पुलिसकर्मियों व शिक्षा विभाग व राजस्व विभाग के एक-एक कार्मिको की ड्यूटी पुलिसकर्मियों के साथ लगाई गई थी।

खबरें और भी हैं...