मलारना डूंगर CHC में स्टाफ मिला नदारद:स्टाफ देरी से आने की शिकायत पर BCMO ने किया निरीक्षण, 1 डॉक्टर सहित 6 नर्सिंगकर्मी आए लेट

सवाई माधोपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में निरीक्षण करते बीसीएमओ। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में निरीक्षण करते बीसीएमओ।

मलारना डूंगर CHC में चिकित्साकर्मियों की लेटलतीफी की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद BCMO डॉ. श्यामलाल मीणा ने सुबह 9 बजे सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। अस्पताल में काम करने वाले अन्य हेल्थ वर्कर्स ने अपने सहयोगी स्टाफ को फोन कर BCMO के निरीक्षण की जानकारी दी, जिसके चलते आनन-फानन में कई हेल्थ वर्कर्स सुबह 9:15 बजे तक अस्पताल पहुंचे। बीसीएमओ ने बताया कि एक डॉक्टर सहित करीब 6 नर्सिंग स्टाफ समय पर अस्पताल नहीं पहुंचे। ऐसे में सभी हेल्थ वर्कर्स को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा।

3 महीने से सीबीसी मशीन खराब
उधर करीब 3 महीने से राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की सीबीसी मशीन खराब होने से मरीजों को निजी लैब पर जाकर मरीजों को महंगे दामों पर सीबीसी जांच करवानी पड़ रही है। जिसके चलते मरीजों के ऊपर दोहरी मार पड़ रही है। इस दौरान लंबे समय से खराब सीबीसी मशीन को ठीक कराने की मरीजों ने BCMO डॉ. श्याम लाल मीणा से मांग की। जिस पर मीणा ने कहा कि नई मशीन का प्रपोजल बनाकर उच्च अधिकारियों को भेज दिया। जल्द सीएचसी को नई सीबीसी मशीन मिलने की उम्मीद है।

CHC में हुई रेडियोग्राफर की नियुक्ति
मलारना डूंगर के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले दो साल से रेडियोग्राफर का पद रिक्त होने से एक्स-रे मशीन धूल फांक रही है और मरीजों को एक्स-रे सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। बीसीएमओ डॉ. श्यामलाल मीणा ने बताया कि सीएचसी में रेडियोग्राफर के रिक्त पद पर नए रेडियोग्राफर लगाने के आदेश हो गए हैं, ऐसे में जल्द अस्पताल में एक्सरे की सुविधा चालू होगी।

खबरें और भी हैं...