मंदिर के लिए जमीन और आर्थिक सहयोग:बौंली के शीतला माता मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए आगे आए भामाशाह, प्रधान कृष्ण पोसवाल ने हरसंभव सहयोग का दिया आश्वासन

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माता का पूजन करते बौंली प्रधान। - Dainik Bhaskar
माता का पूजन करते बौंली प्रधान।

बौंली उपखंड मुख्यालय पर स्थित शीतला माता मंदिर के जीर्णोद्धार की उम्मीदों को लेकर अब कस्बा के लोग उत्साहित हैं। बीती रात डांडिया महोत्सव के समापन समारोह में मंदिर जीर्णोद्धार के लिए भामाशाहों ने मंदिर के लिए जमीन व निर्माण कार्य के लिए आर्थिक सहयोग की घोषणा की।

समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में पहुंचे प्रधान कृष्ण पोसवाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंदिर निर्माण में हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। वहीं भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री रामवतार मीना ने मंदिर निर्माण को आवश्यक बताते हुए निर्माण कार्य के लिए आर्थिक सहयोग की घोषणा की। जबकि स्थानीय निवासी बृजकिशोर, गोविंद नारायण गोयल ने मंदिर निर्माण के लिए पास ही में एक भूखंड देने की घोषणा की। कार्यक्रम समारोह का संचालन कवि आशीष मित्तल ने किया।

गौरतलब है कि बौंली के प्राचीनतम मान्यता प्राप्त स्थानों में शीतला माता मंदिर का नाम आता है। स्थान और जीर्णोद्धार के अभाव में मंदिर का विकास लंबे समय से अपेक्षित होने के बावजूद धरातल पर सकारात्मक असर से वंचित रहा है। क्षेत्र के युवाओं द्वारा आयोजित गरबा महोत्सव कार्यक्रम के दौरान मंदिर निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों ने उत्साह दिखाया और जनप्रतिनिधियों को भी मंदिर निर्माण कार्ययोजना की जानकारी दी।

भव्य मंदिर निर्माण की संभावनाओं के मद्देनजर कस्बा के लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला है। अष्टमी व नवमी पर आयोजित गरबा महोत्सव के समापन समारोह में आयोजक मंडल द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। आरती के बाद डांडिया महोत्सव में युवतियों व महिलाओं ने खासा उत्साह दिखाया। इस दौरान भाजपा मीडिया प्रभारी विशाल राजौरा, छात्र नेता धारा सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...