पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेयजल सकंट:कावड़ में जनता जल योजना के बोरिंग और पाइपलाइन से नहीं मिल रहा पानी

सवाई माधोपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक ने मंत्री के सामने भी रखी समस्या, कावड में पेयजल के लिए परेशान ग्रामीण

भगवतगढ़ निकटवर्ती ग्राम पंचायत जौंला के कावड़ गांव में जनता जल योजना की बोरिंग एवं पाइप लाइन खराब होने तथा लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी ग्रामीणों को पीने जा पानी नही मिल रहा है। कई दिनों से गांव के लोगों को पेयजल के लिए परेशान होना पड़ रहा है। गांव के सरपंच जयकिशन ने बताया कि कावड़ गांव में जनता जल योजना के तहत टंकी बनी हुई थी तथा बोरिंग के माध्यम से पाइप लाइन से गांव के लोगों को पानी की सप्लाई की जानी थी। पिछले दो साल से योजना की पाइप लाइन खराब एवं जर्जर हो गई। पानी की बोरिंग भी खराब पड़ी हैं। ऐसे में टंकी भी नहीं भर रही है। गांव के लोगों को पानी के लिए यहां वहां हैंडपंप से पानी लाकर काफी मशक्कत से प्यास बुझानी पड़ रही है।

सरपंच ने बताया कि इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है। उन्होंने खराब बोरिंग एवं पाइप लाइन को सही करवाकर लोगों को हो रही समस्या का समाधान करने की मांग की है।सरपंच ने बताया कि पाइप लाइन का बडा प्रोजेक्ट है, इसे पीएचईडी द्वारा करवाकर पंचायत को हैंडओवर किया था। अब पाइप लाइन जर्जर होने तथा संबंधित अधिकारी व ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई नही होने से अभी भी पानी दूर की कौड़ी ही दिख रहा है। बोरिंग, टंकी व पाइप लाइन का उपयोग नहीं हो रहा है। पानी की टंकियां सूखी पड़ी है। सरपंच ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से जर्जर पाइप लाइन एवं खराब बोरिंग को सही करवाकर लोगों को हो रही समस्या का समाधान करने का आग्रह किया है।

उल्लेखनीय है कि 1 अप्रैल को जिला प्रभारी मंत्री की बैठक में खंडार विधायक अशोक बैरवा ने कावड़,धमून खुर्द एवं हलूंदा में जनता जल योजना के तहत लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी पानी नहीं मिलने पर आक्रोश व्यक्त किया था।उन्होंने कार्य में अनियमितता का आरोप लगाते हुए संबंधित ठेकेदार एवं अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने तथा लोगों को पेयजल उपलब्ध करवाने की मांग की थी। मीटिंग में अधिकारियों ने एक माह में कावड़ की योजना से पेयजल सप्लाई करने का आश्वासन दिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें