सुविधा / दुर्गापुरा से सुबह 8 बजे चलकर बसें 12 बजे पहुंचेगी सवाई, 1 बजे लौटेंगी जयपुर

Buses will arrive from Durgapura at 8 am and reach Sawai at 12 am, Jaipur will return at 1 pm
X
Buses will arrive from Durgapura at 8 am and reach Sawai at 12 am, Jaipur will return at 1 pm

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

सवाई माधोपुर. रोडवेज की बसें ठीक दो माह बाद शनिवार से फिर हाइवे पर दौड़ेगी, रोडवेज मुख्यालय ने इसको लेकर बसें चलाने का निर्णय लिया है बसों में यात्रा के लिए रेलवे की तर्ज पर ऑनलाइन बुकिंग होगी यह बुकिंग मोबाइल एप, ई मित्र से कराई जा सकेगी। बसें सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ही  चलेंगी साथ ही एक बस में अधिकतम 30 यात्री बैठाए जाएंगे। जिला मुख्यालय स्थित रोड़वेज डिपो ने भी तैयारियां की है।

जिला जिला मुख्यालय से फिलहाल दो रोडवेज बसों का रूट तय हुआ है जो कि सवाईमाधोपुर से वाया लालसोट-जयपुर व जयपुर से वाया दौसा-सवाई माधोपुर रहेगा। रूट के अनुसार बस जयपुर के दुर्गापुरा से सुबह 8 बजे चलकर जिला मुख्यालय 12 बजे तक पहुंचेगी व 1 बजे जयपुर के लिए जाएगी।
 बसों में सफ़र करने के ये रहेंगे नियम
एक बस में 30 से अधिक सवारियां नहीं बैठेंगी।  बिना मास्क पहने किसी को भी बस में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।  बस सेनिटाइज होंगी । हर बस केंद्रीय बस स्टैंड से ही चलेंगी। रास्ते में किसी भी यात्री को उतारा या चढ़ाया नहीं जाएगा। बस स्टैंड में अधिकारी हर यात्री का थर्मल स्क्रीनिंग करवाने के बाद ही बस में प्रवेश देंगे। चालक परिचालक मास्क लगाकर बसों का संचालन करेंगे। बसों को भेजने से पहले परिचालक की जिम्मेदारी होगी कि वह यात्रियों के बीच तय दूरी रखें।  
^मुख्यालय से रूट निर्धारित किए है जिसमे सवाई डिपो से एक बस का रूट तय हुआ है जो कि जयपुर से सवाई माधोपुर बीच में वाया दौसा चलाई जाएगी, जिला प्रशासन के निर्देश के बावजूद रोड़वेज बस का आवागमन किया जाएगा।
बीरी सिंह, ट्रेफिक मैनेजर

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना