निभाई जिम्मेदारी - रक्तदान शिविर:शहीद भगत सिंह की जयंती पर राजनगर के वीर तेजाजी छात्रावास में शिविर, युवाओं ने 361 यूनिट रक्तदान किया

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर। भगत सिंह की जयंती पर राजनगर के वीर तेजाजी छात्रावास में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदान करते रक्तदाता तथा मौजूद युवा। - Dainik Bhaskar
सवाई माधोपुर। भगत सिंह की जयंती पर राजनगर के वीर तेजाजी छात्रावास में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदान करते रक्तदाता तथा मौजूद युवा।
  • सवाईमाधोपुर में सर्वसमाज के लोगों ने दिखाया रक्तदान के प्रति उत्साह

अमर जवान शहीद भगत सिंह की जयंती के अवसर पर जीवन रेखा ब्लड डोनेशन सेवा समिति द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन राजनगर स्थित वीर तेजाजी छात्रावास परिसर में किया गया। रामहरि चौधरी के संयोजन में आयोजित हुए इस शिविर में सर्व समाज के लोगों द्वारा 361 यूनिट रक्तदान किया गया। शिविर में स्थानीय युवाओं के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं में भी रक्तदान के प्रति विशेष उत्साह देखने को मिला। राजकीय सामान्य चिकित्सालय के पीएमओ सहित मेडिकल स्टाफ का विशेष सहयोग रहा, जिन्होंने देर शाम तक भी जारी रहने वाले रक्तदान शिविर में अपने सेवाएं दी।

रक्तदान शिविर के संयोजक रामहरि चौधरी ने बताया कि युवा अवस्था में मात्र साढे 23 वर्ष की आयु में देश की आजादी के आन्दोलन में हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर झूल जाने वाले अमर जवान शहीद भगत सिंह की याद में युवाओं में रक्तदान के जरिये जीवनदान देने का युवाओं में भारी उत्साह देखने को मिला। टीम वर्क के रुप में सभी ने पूरा सहयोग किया। सुबह से लेकर शाम तक दिनभर में युवाओं द्वारा बारी-बारी से रक्तदान किया गया।भीड़ अधिक होने से कई युवाओं को तो रक्तदान के लिए इंतजार करना पड़ा। देर शाम तक आयोजित इस रक्तदान शिविर में 361 यूनिट रक्तदान किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में युवा एवं गणमान्य लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...