क्रिकेट चैंपियनशिप:सिटी रॉयल स्ट्राइकर ने सिटी रॉयल चैलेंजर को सात विकेट से हराया

सवाई माधोपुर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर| शहर के छोटा राजबाग मैदान में क्रिकेट चैंपियनशिप के शुभारंभ अवसर पर अतिथियों के साथ मौजूद दोनों टीमों के खिलाड़ी। - Dainik Bhaskar
सवाई माधोपुर| शहर के छोटा राजबाग मैदान में क्रिकेट चैंपियनशिप के शुभारंभ अवसर पर अतिथियों के साथ मौजूद दोनों टीमों के खिलाड़ी।

सिटी रॉयल एकेडमी की ओर से शहर के छोटा राजबाग मैदान में सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप का शुभारंभ शुक्रवार को किया गया। इस कार्यक्रम में जिला क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव बालकृष्ण उपाध्याय, जयसिंह भारद्वाज और महेंद्र गोयल अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इसके बाद प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच सिटी रॉयल चैलेंजर और सिटी रॉयल स्ट्राइकर के बीच हुआ। इससे पूर्व अतिथियों द्वारा दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया गया।

इसके बाद अतिथियों ने बॉल के शॉट मारकर क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।प्रतियोगिता के आयोजन सचिव रामावतार राठौर ने बताया कि उद्घाटन मैच में सिटी रॉयल चैलेंजर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और निर्धारित 20 ओवर में 114 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिटी रॉयल स्ट्राइकर की टीम अच्छे फार्म में नजर आई और उन्होंने 17 ओवर में ही 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस तरह सिटी रॉयल स्ट्राइकर ने यह मैच 7 विकेट से जीता। इस मैच में दानिश सैफी ने 32 रन और ऋषि गोयल ने 27 रन बनाए, वहीं जितेंद्र सिंह ने 5 विकेट तथा इरशाद ने 3 विकेट लिए। इसके बाद शनिवार को प्रतियोगिता का दूसरा मैच सिटी रॉयल चैलेंजर और सिटी एवेंजर्स के बीच खेला गया।

इस मैच में रॉयल चैलेंजर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 142 रन बनाए। बाद में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिटी एवेंजर्स की टीम ने 16.3 ओवर में 2 विकेट खोकर 8 विकेट से जीत हासिल की।इस मैच में महेश (लारा) द्वारा बेहतरीन 63 रन और विष्णु मीणा द्वारा 43 रन बनाए गए। वहीं अबरार और मोनू ने 3-3 विकेट लिए। आयोजन सचिव रामावतार राठौर ने बताया कि रविवार को सुबह 8 बजे सिटी एवेंजर्स और सिटी रॉयल स्ट्राइकर के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसके साथ ही प्रतियोगिता के समापन समारोह में विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...