कलेक्टर ने अस्पताल में देखी व्यवस्थाएं:जिला अस्पताल के वार्डों का किया निरीक्षण, मरीजों और मेडिकल स्टाफ से लिया व्यवस्थाओं और इलाज का फीडबैक, सफाई व्यवस्था बेहतर करने के दिए निर्देश

सवाई माधोपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल में निरीक्षण करते हुए कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल में निरीक्षण करते हुए कलेक्टर।

सवाई माधोपुर कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने गुरुवार को जिला अस्पताल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों, उनके अटेंडेंट, डॉक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ से व्यवस्थाओं और इलाज संबंधी फीडबैक लिया। कलेक्टर ने मरीजों से निःशुल्क दवा और जांच के लाभ मिलने के संबंध में मरीजों से जानकारी ली। इस दौरान कलेक्टर ने सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न प्रकार की चिकित्सा जांच की रिपोर्ट मिलने की समय सीमा तथा प्रक्रिया के संबंध में पूछताछ की।

पीएमओ ने बताया कि डेंगू के 22 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। इस पर कलेक्टर ने सतत निगरानी रखकर अच्छा इलाज करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सीएमएचओ को स्थानीय नगरीय निकायों और पंचायती राज विभाग से समन्वय कर एंटी लार्वा गतिविधि और बेहतर ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बच्चों के टीकाकरण, गर्भवती महिलाओं को दिए जाने वाले परामर्श और लाभ, जननी सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री राजश्री योजना आदि के बारे में भी पूछताछ की।

कलेक्टर ने पीएमओ को सफाई की व्यवस्था को अधिक दुरुस्त करने और मरीजों को अधिक से अधिक सेवाभाव के साथ चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के संबंध में निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीना, पीएमओ डॉ. बीएल मीना भी मौजूद रहे।

इंदिरा रसोई का भी किया निरीक्षण
कलेक्टर ने अस्पताल परिसर की धर्मशाला में संचालित इंदिरा रसोई का भी औचक निरीक्षण किया और रसोई में पकाए गए भोजन की गुणवत्ता जांच की। कलेक्टर ने इंदिरा रसोई संचालक से भोजन एवं अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने लाभार्थियों से भी फीडबैक लिया।

खबरें और भी हैं...