पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वाणिज्य कर विभाग की कार्रवाई:वाणिज्य कर विभाग की दूसरे दिन भी कार्रवाई, पिकअप में निकली बिस्किट और टॉफियां, आज लगाएंगे पेनल्टी

सवाई माधोपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वाणिज्य कर विभाग सवाई माधोपुर टीम की सोमवार शाम को पकड़ी गई पिकअप पर कार्रवाई दूसरी दिन मंगलवार को भी जारी रही। मंगलवार दोपहर को टीम द्वारा मानटाउन थाने में खड़ी पिकअप में से सामान को उतारवाकर उसकी जांच की गई और उनकी संख्या नोट की गई। तीसरे दिन बुधवार को माल की कीमत का आंकलन कर उसके हिसाब से पेनल्टी लगाई जाएगी।वाणिज्य कर विभाग सवाई माधोपुर की टीम द्वारा सोमवार शाम को निवाई से बिना बिल और दस्तावेजों के आ रही बिस्किट सहित अन्य सामानाें से भरी एक पिकअप को बजरिया में जामा मस्जिद के पास जब्त कर मानटाउन थाने में खड़ी करवाया गया था।

मंगलवार दोपहर को वाणिज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिशनर सवाई माधोपुर राजेश कुमार मीणा, जूनियर कॉमर्शियल टैक्स ऑफिसर महेंद्र मीणा और टैक्स असिस्टेंट धीरज गुप्ता मानटाउन थाने पहुंचे। यहां पर पुलिस की मौजूदगी में पिकअप में रखे सामानाें को नीचे उतरवाकर उनकी जांच की गई। इस जांच में पिकअप के अंदर बिस्किट, टॉफियां, कोलगेट आदि सामान निकला है।अधिकारियों के अनुसार उन्हें इन सामानाें के साथ ही गुटखा, जर्दा, तंबाकू आदि मिलने की संभावना थी, लेकिन उन्हें ऐसा कुछ नहीं मिला। बाद में सभी सामानाें की गिनती कर उन सामानाें को वापस पिकअप में रखवाया गया और पिकअप को मानटाउन थाने में ही खड़ी करवा दी। बुधवार को पिकअप के अंदर मिले सभी सामानाें की कीमतों का आंकलन किया जाएगा और इसके बाद विभागीय नियमानुसार पेनल्टी लगाई जाएगी। वहीं दूसरी ओर जिन दुकानदारोंके गोदामों में बिना बिल या दस्तावेजों का सामान रखा हुआ है, उनके गोदामों पर भी सूचनामिलने पर विभाग की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...