6 स्थानों पर नियंत्रण कक्ष एवं हेल्प डेस्क:शनिवार सुबह 8 बजे से रविवार को रात 10 बजे तक कंट्रोल रूम रहेंगें कार्यरत, सफर के लिए ऑटो व मिनी बस और 18 जगहों पर रूकने की पर्याप्त व्यवस्था

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रीट परीक्षा 2021 - Dainik Bhaskar
रीट परीक्षा 2021

सवाई माधोपुर जिले में 26 सितम्बर को 2 पारियों में आयोजित होने वाली रीट परीक्षा के मद्देनजर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर हैं। सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों एवं प्रशासन के अधिकारियों के साथ समन्वय करते हुए पल पल की मॉनिटरिंग एवं व्यवस्था को अंतिम रूप देने में जुटे हुए है। रीट परीक्षा के जिले में आने वाले तथा जिले से अन्य जिलों में जाने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र तक पहुंचने में असुविधा नहीं हो इसकी सभी व्यवस्था की जा रही है।

बसों के अस्थाई बस स्टैंड बनाने के साथ ही बसों की समय सारणी तय कर अभ्यर्थियों को समुचित सुविधा उपलब्ध करवाने की जिम्मेदारी डीटीओ को दी है। परीक्षा के सफल आयोजन के लिए सवाई माधोपुर तथा गंगापुर सिटी उपखंड कार्यालयों में रीट कंट्रोल रूम स्थापित किए जा रहे है। ये कंट्रोल रूम 25 सितम्बर को सुबह 8 बजे से 26 सितम्बर को रात 10 बजे तक कार्यरत रहेंगे। सवाई माधोपुर कंट्रोल रूम के कॉन्टेक्ट नम्बर 07462-22155 हैं तथा गंगापुर सिटी के कॉन्टेक्ट नम्बर 07463-234030 हैं। इन नियंत्रण कक्षों के अलावा जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के दूरभाष नंबर 07462-221143 पर भी नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

एसडीएम कपिल शर्मा ने बताया कि सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर 6 स्थानों चक चैनपुरा चुंगी नाका, खेरदा पुलिया के पास, भैरू दरवाजा, रेलवे स्टेशन और दोनों बस स्टैंड पर हैल्प डेस्क 25 सितम्बर को सुबह 8 बजे से 26 सितम्बर को रात 10 बजे तक संचालित रहेगी। जिसमें महिला कर्मचारी भी होगी और पुलिस जवान भी रहेंगे।

इस हैल्प डेस्क में शहर के सभी परीक्षा केन्द्रों की लोकेशन दर्शित रहेगे। ताकि अभ्यर्थी उस हिसाब से अपने सेंटर तक आसानी से पहुंचे। यहां पर्याप्त संख्या में ऑटो/मिनी बस की व्यवस्था रहेंगी। 18 मैरिज गार्डन, होटल, धर्मशाला चिन्हित किये गये हैं। जहां अभ्यर्थी रूक सकेंगे। इनमें से 4 स्थान महिला अभ्यर्थी और उनके परिजन के लिए रिजर्व हैं। इनकी सूची , लोकेशन और कॉन्टेक्ट नम्बर भी हैल्प डेस्क पर प्रदर्शित रहेंगे। हैल्प डेस्क पर पेयजल, बैठने के लिये कुर्सी, छाया व्यवस्था भी सुनिश्चित की जायेगी।

इसके अतिरिक्त कुल 6 अस्थायी बस स्टैंड इन्द्रा सर्कल, साहू नगर, रणथम्भौर सर्कल, खेरदा पेट्रोल पंप, ट्रक यूनियन खंडार रोड और रेलवे स्टेशन पर 25 सितम्बर को सुबह 8 बजे से 26 सितंबर को रात 10 बजे तक संचालित रहेंगे।

अधिकारी नियुक्त

रीट परीक्षा को देखते हुए कानून व्यवस्था बनाये रखने व कोविड-19 प्रोटोकॉल की पूर्ण पालना के लिये कार्यवाहक तहसीलदार सियाराम बैरवा को बजरिया, बीडीओ रामवतार मीना को सिटी क्षेत्र के लिये नियुक्त किया गया है।

बाइकर्स करेंगे हैल्प

यदि कोई अभ्यर्थी गफलत के चलते दूसरे परीक्षा केन्द्र पर पहुंच जाता है तो परीक्षा केन्द्र पर तैनात बाइकर्स उन्हें बाइक से सही परीक्षा केन्द्र पहुंचायेंगे। सामाजिक संगठनों के सहयोग से प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर 2 बाइकर्स तैनात रहेंगे। शहर में 18 मैरिज गार्डन, होटल और रैन बसेरे चिन्हित किये गए हैं। इन सभी के लिये प्रभारी अधिकारी नियुक्त किये गये हैं।

खबरें और भी हैं...