पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का कहर जारी:शहरों से अब कस्बे और गांवों में फैल रहा कोरोना संक्रमण, पिछले सप्ताह में 1345 पॉजिटिव ग्रामीण क्षेत्र में मिले

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में उच्च स्तर पर पहुंचा कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ समय पहले तक शहरी क्षेत्र में ही कोरोना संक्रमित केस सामने आ रहे थे, लेकिन अब ग्रामीण क्षेत्र से भी काफी संख्या में रोजाना कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। यहां तक गंभीर हालत में अस्पताल पहुंच रहे मरीजों में दम तोड़ने वाले भी अधिकांश ग्रामीण क्षेत्र से ही हैं।

इस माह सात दिन में जिले में कुल 3043 पॉजिटिव केस आए हैं। इनमें से 1345 पॉजिटिव ग्रामीण क्षेत्र से हैं। ग्रामीण क्षेत्र की ओर बढते संक्रमण को देखते हुए अब जिला प्रशासन ने भी डोर टू डोर सर्वे शुरू कर बीमार लोगों को घरों पर उपचार देना शुरू कर दिया है।

बौंली में सात दिन में 379 संक्रमित

चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अन्य ब्लॉक की अपेक्षा बौंली ब्लॉक में सर्वाधिक 379 पॉजिटिव केस मिले हैं। दूसरे नंबर पर खंडार में 340 व बामनवास में 92 पॉजिटिव केस सामने आए है। जबकि 10 अप्रैल तक संबंधित ब्लॉक में गिने-चुने पॉजिटिव केस आ रहे थे।

ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव केस को देखते हुए सर्वे करवाकर घर पर ही मरीजों को उपचार दिया जा रहा है, ताकि संक्रमण बढ़े नहीं।
- डॉ. तेजराम मीना, सीएमएचओ

खबरें और भी हैं...