डेयरी बूथ हटाने पहुंचा दस्ता:परिषद का दस्ता चिकित्सालय के पास डेयरी बूथ हटाने पहुंचा, भाजपा ने जताया विरोध

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डेयरी बूथ संचालकों ने जिला अस्पताल के बाहर दिया धरना, प्रतिनिधिमंडल ने नगरपरिषद आयुक्त से की वार्ता

शहर के सौंदर्यीकरण के नाम पर नगरपरिषद सामान्य चिकित्सालय की दीवार के पास लगे डेयरी बूथ को हटाकर वहां तार फेंसिंग करना चाह रही है। बुधवार को नगरपरिषद का जाब्त जेसीबी से वहां डेयरी बूथ को हटाने पहुंचा तो डेयरी बूथ वाले तथा भाजपा कार्यकर्ता जेसीबी के सामने खड़े हो गए और डेयरी बूथ को वहां से हटाने नहीं दिया। साथ ही भाजपा कार्यकर्ता वहीं जिला अस्पताल के बाहर धरना देकर बैठ गए।

इसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल ने नगरपरिषद आयुक्त से मिलकर उनसे वार्ता की।नेता प्रतिपक्ष कपिल जैन ने बताया कि सामान्य चिकित्सालय पर बूथ डेयरी दुकानदारों के साथ नगर परिषद की कार्रवाई के खिलाफ बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। नगर परिषद सवाई माधोपुर सामान्य चिकित्सालय पर सौन्दर्यकरण के नाम पर बूथ डेयरी को हटाकर तार फैंसिंग करना चाह रही है। नगर परिषद प्रशासन पूरे जाब्ते के साथ बूथ डेयरी को हटाने पहुंचा और जैसे ही जेसीबी डेयरी बूथों को हटाने लगी तो भाजपा कार्यकर्ताओं एवं बूथ संचालकों, रेहड़ी वालों ने मानव श्रृंखला बनाकर डेयरी बूथों को घेर लिया तथा जेसीबी के सामने खड़े हो गए। साथ ही नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध को देखते हुए जेसीबी वापस चली गई। धरना प्रदर्शन के नेतृत्वकर्ता भाजपा जिला महामंत्री लोकेंद्र शर्मा ने बताया कि नगर परिषद सौंदर्यकरण के नाम पर गरीब, मजदूर लोगों के रोजगार को खत्म करना चाह रही है, जबकि पूरे नगर परिषद में गंदगी का आलम बना हुआ है।उनको लेकर नगर परिषद कुछ काम करना नहीं चाहती। नगर परिषद को चाहिए की पहले पूरे नगर का मास्टर प्लान बनाएं, जिसमे बूथ, रेहड़ी को भी जगह मिले, ताकि इनका रोजगार ना छिने। नगर परिषद आयुक्त ने भाजपा कार्यकर्ताओं एवं बूथ मालिकों के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत की। लोकेंद्र शर्मा ने बताया कि काफी विरोध के बाद आयुक्त से कुछ बातचीत पर सहमति बनी।

हमारी मांग के अनुसार चिकित्सालय के बाहर वाली जगह पर तार फैंसिंग की जाएगी तथा किसी अन्य को वहां स्थान नहीं दिया जाएगा। साथ ही डेयरी बूथ को सीएमएचओ ऑफिस के बाहर क्रम से लगाया जाएगा तथा ठेला, रेहड़ी वालों को भी की परेशान नहीं किया जाएगा। विरोध प्रदर्शन करने वालों में आचार्य लोकेंद्र शर्मा जिला महामंत्री भाजपा, कपिल जैन नेता प्रतिपक्ष, भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष श्रीचरण महावर, अनिल शर्मा, मंत्री हरिप्रसाद गुप्ता, आशा शर्मा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष, मधुमुकुल चतुर्वेदी, पार्षद नीरज मीना, चंदन सिंह नरुका, रितेश भरद्वाज, शेट्‌टी जैन, नीरज मित्तल, देवेंद्र मोहन, मनीष जैन, महेश साहू, दिलीप जागा आदिकार्यकर्ता उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...