खाद की किल्लत:डीएपी खाद की किल्लत, किसानों का प्रदर्शन

सवाई माधोपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भाडौती। खाद की मांग को लेकर प्रदर्शन करते किसान। - Dainik Bhaskar
भाडौती। खाद की मांग को लेकर प्रदर्शन करते किसान।

जिले में डीएपी खाद की किल्लत को लेकर राजस्थान खेत मजदूर यूनियन के प्रदेश सह संयोजक कांजी मीणा के नेतृत्व में क्षेत्र के किसानों ने भाडौती ग्राम सेवा सहकारी समिति पर विरोध प्रदर्शन कर आंदोलन की चेतावनी दी। किसान नेता कांजी मीणा, रामखिलाड़ी, मानसिंह सहित किसानों ने बताया कि किसानों ने खरीफ की फसल की कटाई कर रबी की फसल बोआई के लिए खेतों की जुताई कर उन्हें तैयार कर लिया, लेकिन जिले के सभी सोसायटी केंद्रों पर डीएपी खाद नहीं मिलने से किसान सरसों की बोआई नहीं कर पा रहे हैं, जिससे जिले के किसानों में रोष व्याप्त है। आक्रोशित किसानों ने भाडौती के ग्राम सेवा सहकारी समिति कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर किया और 10 अक्टूबर तक डीएपी खाद नहीं मिला पर आंदोलन की चेतावनी दी

ग्रामीण क्षेत्र में दुकानदार बिना लाइसेंस बेच रहे खाद बीज मित्रपुरा | तहसील क्षेत्र के किसानों को अपनी आजीविका के लिए अभी खाद की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है । कई गांवों के किसानों ने बताया कि कस्बे के दुकानदारो के पास खाद की आपूर्ति नही होने से परेशानी हो रही है यही नही कस्बे के कई दुकानदार अवैध तरीके से खाद बीज बेच रहे है ।

लहसोड़ा व रामपुरा के किसानों के सामने खाद की किल्लत सवाई माधोपुर | ग्राम पंचायत लहसोड़ा एवं ग्राम पंचायत रामपुरा के किसानों की डीएपी खाद एवं यूरिया खाद की किल्लत की समस्या के निराकरण को लेकर भाजपा किसान मोर्चा ने जिला प्रशासन से मांग की है। भाजपा किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने बताया कि ग्राम पंचायत लहसोड़ा एवं रामपुरा के किसान खाद की समस्या से जूझ रहे हैं। खाद की उपलब्धता नहीं होने से किसान अपने खेतों में फसल की बोआई नहीं कर पा रहे हैं। भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधि मंडल ने जिला उपाध्यक्ष के नेतृत्व में ज्ञापन देकर खाद की किल्लत की समस्या से निलात दिलाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...