कोहरे की चादर ओढ़े नजर आई विजयगढ़ पहाड़ी:बारिश के बाद इलाके में बढ़ी सर्दी, मावठ से किसानों के चेहरों पर छाई खुशी

सवाई माधोपुर8 महीने पहले
बौंली में घने कोहरे की चादर ओढ़े विजयगढ़ की पहाड़ी।

बौंली उपखंड क्षेत्र में सोमवार को मौसम का मिजाज बदला नजर आया। रविवार रात में हुई बूंदाबांदी के बाद सुबह क्षेत्र में घना कोहरा छाया रहा। हफ्ते भर से तेज सर्दी के दौर में दिनभर धूप खिलने से लोगों को थोड़ी राहत थी, लेकिन घना कोहरा छाने के बाद सुबह 10 बजे तक धूप नहीं निकली। ठंड बढ़ने से लोगों को दिन के समय भी सर्दी से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

सोमवार सुबह घना कोहरा छाने के बाद विजयगढ़ पहाड़ी कोहरे की चादर ओढ़े नजर आई। बौंली कस्बा भी पूरी तरह कोहरे से ढंका नजर आया। कोहरे के चलते विजिबिलिटी पर भी बहुत कम रही। वाहन चालकों को 10 बजे बाद भी गाड़ी की लाइट जलाकर ड्राइविंग करते देखा गया। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते नजर आए।

मौसम विभाग के अनुसार आगामी समय में घना कोहरा छाने के साथ ही सर्दी के तेवर और तीखे होने की संभावनाएं बताई जा रही है। गौरतलब है कि बौंली में इस साल 1000 एमएम से अधिक बारिश दर्ज की गई थी। ऐसे में क्षेत्र में तेज सर्दी की संभावनाएं प्रबल हो गई है। रविवार को हुई बूंदाबांदी के बाद अब कोहरा भी फसलों के लिए फायदेमंद रहेगा, जिसके चलते उपखंड क्षेत्र के किसानों के चेहरे पर खुशी दिखाई दे रही है।

खबरें और भी हैं...