पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरुकता:टीबी मुक्त सवाई माधोपुर के मास्क बांटे, पीसीपीएनडीटी एक्ट की दी जानकारी

सवाई माधोपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सवाईमाधोपुर| ब्लॉक स्तरीय निस्पादन समिति की बैठक में मौजूद पीईईओ व शिक्षाधिकारी। - Dainik Bhaskar
सवाईमाधोपुर| ब्लॉक स्तरीय निस्पादन समिति की बैठक में मौजूद पीईईओ व शिक्षाधिकारी।

सक्षम एनजीओ द्वारा जिले में एचआईवी एड्स से सम्बन्धित हॉट स्पॉट को चिन्हित कर वहां पर रहने वाले व्यक्तियों का सर्वे कर उनका डाटा तैयार किया जाएगा। सक्षम एनजीओ जयपुर द्वारा मंगलवार को सीएमएचओ कार्यालय पर कम्युनिटी एडवाइजरी बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया और नेशनल एड्स कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में कार्यक्रम अधिकारी ने पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से नेशनल एड्स कन्ट्रोल ऑर्गनाइजेशन व राजस्थान स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी सम्बन्धी पी-एमपीएसई के बारे में बताया। कार्यक्रम में डॉ. कैलाश चंद सोनी, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (पक) सवाई माधोपुर, डॉ. अमित गोयल जिला क्षय रोग अधिकारी, डॉ.सत्यनारायण अग्रवाल सामान्य चिकित्सालय सवाई माधोपुर, आशीष गौतम जिला समन्वयक (पीसीपीएनडीटी) कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सवाई माधोपुर, जितेन्द्र कुमार कार्यक्रम अधिकारी, टीसीयू आरएसएसीएस की अध्यक्षता में आईटी एनजीओ के तत्वाधान में एचआईवी/एड्स एवं पीएमपीएसई विषय पर बैठक का आयोजन किया गया।

जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. अमित गोयल ने बताया कि चिन्हित किए गए सभी व्यक्तियों की सूचनाएं गोपनीय रखी जाएगी। एक बार डेटाबेस तैयार होने के बाद आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अधिकारी ने जिले की सूचनाएं साझा की।

साथ ही मैपिंग के दौरान यदि टीबी सम्बन्धी रोगी पाए जाने पर उसकी समस्त सूचनाएं विभाग को तत्काल ही प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने टीबी हारेगा देश जीतेगा व टीबी मुक्त सवाई माधोपुर नामक संदेश वाला मास्क का वितरण भी किया।

ब्लॉक स्तरीय निष्पादन समिति की बैठक

सवाई माधोपुर. उप जिला कलेक्टर सवाईमाधोपुर कपिल शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को ब्लॉक स्तरीय निष्पादन समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान एसडीएम द्वारा 18 जनवरी से विद्यालय खुलने पर एसओपी की पूर्णतया पालना किए जाने के मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी दिनेश चंद गुप्ता को निर्देश दिए गए। साथ ही सभी पीईईओ को प्रोटोकॉल की पालना के निर्देश भी दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser