गंदा पानी सड़क पर:बजरिया में टोंक रोड चौराहे पर नाले जाम, गंदा पानी सड़क पर भरा, लोग हो रहे परेशान

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर| बजरिया में टोंक रोड चौराहे पर भरा नाले का गंदा पानी। - Dainik Bhaskar
सवाई माधोपुर| बजरिया में टोंक रोड चौराहे पर भरा नाले का गंदा पानी।

जिला मुख्यालय स्थित बजरिया टोंक रोड चौराहे पर नाले जाम होने से गंदा पानी क्षतिग्रस्त सड़क में भरा रहता है। इससे लोगों को आवागमन में खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं लोगों को सड़क में व्याप्त गड्‌ढ़ों में वाहन फंसने से दुर्घटना होने का अंदेशा भी रहता है। व्यस्ततम चौराहे की क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत कराने तथा नालों की सफाई व्यवस्था को लेकर परिषद अधिकारियों का ध्यान नहीं है।

इसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है।नगर परिषद अधिकारी जिला मुख्यालय की व्यवस्थाओं के सुधार को लेकर लाख दावे करें, लेकिन उनके दावे सिर्फ कागजी व खोखले होते हैं। नगर परिषद की व्यवस्थाओं की पोल खोलने के लिए जिला मुख्यालय स्थित बजरिया के मुख्य चौराहों की स्थिति काफी है। बजरिया के व्यस्ततम बाजार के मुख्य चौराहों की सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई है। इनमें गहरे गड्‌ढ़े हो गए हैं। कई माह से क्षतिग्रस्त हालात में है। नगर परिषद द्वारा इनकी मरम्मत नहीं की जा रही है। चौराहों की सड़कें क्षतिग्रस्त होने के साथ ही नालों की स्थिति भी दयनीय बनी हुई है। बरसात के चलते परिषद द्वारा कथित रूप से इनकी सफाई पर लाखों रुपए पानी की तरह बहाए गए है।इसके बावजूद नाले गंदगी से अटे हैं।

कुल मिलाकर नालों की सफाई सिर्फ कागजों में कर लाखों रुपए खर्च कर दिए गए, लेकिन नालों की सफाई की स्थिति इसके विपरित है।बजरिया स्थित बरवाड़ा बस स्टैण्ड से टौंक रोड तथा रोडवेज स्टैण्ड से सिविल लाइन की तरफ जाने वाली सड़क पर स्थित चौराहा क्षतिग्रस्त है। सड़क में गहरे-गहरे गड्‌ढ़े हैं। चौराहे के पास ही बना नाला गंदगी से अटा हुआ है। गंदगी के चलते पानी की निकासी नहीं होने से नाले की गंदगी चौराहे पर फैल रही है। सड़क पर बने गड्‌ढ़ों में गंदा पानी भरने से विशेषकर दुपहिया वाहन चालकों को दुर्घटना का अंदेशा रहता है। बजरिया के क्षतिग्रस्त चौराहों की मरम्मत कराने की ओर से परिषद अधिकारियों ने आंखें मूंद रखी है।

खबरें और भी हैं...