DRM को बताई पैसेंजर प्रोबलमस:जयपुर-सवाई माधोपुर रेल-मार्ग पर विभिन्न स्टेशनों का जयपुर DRM ने किया निरीक्षण, ट्रेनों के रूकने व स्टेशन की लंबाई बढ़ाने सहित अन्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कराया अवगत

सवाई माधोपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीआरएम को ज्ञापन देते विभिन्न संगठन। - Dainik Bhaskar
डीआरएम को ज्ञापन देते विभिन्न संगठन।

जयपुर-सवाई माधोपुर रेल-मार्ग पर जयपुर डीआरएम नरेंद्र ने अधिकारियों के साथ विभिन्न स्टेशनों का रविवार को निरीक्षण किया। इस दौरान चौथ का बरवाड़ा रेलवे स्टेशन पर विभिन्न संस्थाओं की ओर से उनका स्वागत किया गया। स्टेशन पर यात्री सुविधाओं को लेकर विभिन्न संगठनों ने ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान लोगों की समस्याओं पर डीआरएम ने समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि रेलवे की ओर से यात्री सुविधाओं के लिए लगातार बेहतर प्रयास किए जा रहे हैं। डीआरएम नरेंद्र ने अधिकारियों के साथ क्षेत्र के ईसरदा, चौथ का बरवाड़ा, देवपुरा आदि स्टेशनों का निरीक्षण किया। चौथ का बरवाड़ा रेलवे स्टेशन पर सरपंच सीता सैनी, चौथ माता ट्रस्ट के शक्ति सिंह तथा पेंशनर समाज से पूरणमल जैन ने उनका स्वागत किया।

इस दौरान चौथ माता ट्रस्ट की ओर से रेलवे स्टेशन के बाहर चौथ माता ट्रस्ट के खर्चे पर स्वागत द्वार बनाने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र देने का ज्ञापन दिया गया। इसी तरह डेली अप डाउन यूनियन के पदाधिकारी मोहम्मद उमर लाहोरी एवं पूरणमल जैन ने विभिन्न ट्रेनों के ठहराव के साथ-साथ स्टेशन की लंबाई बढ़ाने तथा अन्य सुविधाओं को बढ़ाने के बारे में डीआरएम को अवगत कराया।

डीआरएम नरेंद्र ने बताया कि चौथ का बरवाड़ा रेलवे स्टेशन पर जल्द ही पैदल पुल का कार्य का निर्माण पूरा होगा। इसके साथ ही प्लेटफार्म नंबर 2 की लंबाई बढ़ाने का प्रस्ताव भी पारित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि ट्रेनों का ठहराव यात्री भार तथा रेवेन्यू की रिपोर्ट देखने के आधार पर किया जाएगा। इस दौरान म्हारो बावड़ा फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने भी स्टेशन की समस्या बताई।

खबरें और भी हैं...