पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता की शपथ:कर्मचारी कोरोना एडवाजरी का करेंगे पालन, दूसरों को जागरूक करने की भी ली शपथ

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार को सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा कोरोना जागरूकता की शपथ ली गई। इस दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों ने कोरोना एडवाइजरी का पालन करने तथा लोगों को कोरोना के संबंध में जागरूक करने की बात भी कही। जिला मुख्यालय पर स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने कलेक्ट्रेट के कार्मिकों को कोरोना जागरूकता की शपथ दिलाई। उन्होंने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के संबंध में आवश्यक सावधानियां बरतने, सदैव मास्क लगाने तथा 2 गज की दूरी का पालन करने, हाथों को नियमित साबुन से धोने, सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकने तथा प्रोटोकॉल की पालना करने की शपथ दिलाई। कलेक्ट्रेट के कार्मिकों ने स्वयं शपथ का पालन करने तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करने का संकल्प व्यक्त किया। इसी प्रकार जिला आयुर्वेद कार्यालय में उप निदेशक इंद्रमोहन शर्मा के निर्देशन में कार्मिकों ने कोविड के प्रसार को रोकने तथा स्वयं सावधानियां बरतने एवं दूसरों को सावधानियां बरतने के लिए जागरूक करने की शपथ ली। जिला परिषद के कार्मिकों को मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार ने जागरूकता की शपथ दिलाई। इसी प्रकार उपखंड मुख्यालयों पर सभी उपखंड अधिकारियों ने कोरोना जागरूकता की शपथ दिलाई।

शहीद कैप्टन रिपुदमन सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सवाई माधोपुर के प्राचार्य प्रो. बृजेन्द्र सिंह मीना ने महाविद्यालय के प्रोफेसरों एवं कर्मचारियों को कोरोना जागरूकता की शपथ दिलाई। साथ ही मास्क पहनने, दो गज की दूरी की पालना करने के लिए प्रेरित किया। एन.एस.एस. जिला समन्वयक डॉ. हरिचरण मीना ने त्योहारों पर बाजार में होने वाली भीड़भाड से बचने का आह्वान किया। डॉ. गोपाल सिंह ने बार-बार हाथ धोने व सेनिटाइज करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान प्रोफेसर डॉ. सूर्यप्रकाश नापित, डॉ. दुलारीराम मीना, डॉ. हनुमान प्रसाद मीना उपस्थित रहे।

उल्लंघन करने वालों पर करें कार्रवाई : जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने जिले के आमजन से कोरोना को लेकर पूर्ण सावधानी बरतने की अपील करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों से नो मास्क-नो एंट्री, सामाजिक दूरी और मेडिकल एडवाइजरी की पूर्ण पालना करवाने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने बताया कि सर्दी प्रारंभ हो गई है और दीपावली के त्योहार पर लोगों का अधिकाधिक संख्या में बाजारों में आवागमन होने से कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है। बाजारों में दुकानों के सामने दुकानदारों से 6-6 फीट की दूरी पर गोले बनाये जाकर सामाजिक दूरी की पालना कराई जाए। ‘नो मास्क-नो एंट्री’ एवं ‘नो मास्क-नो बिजनेस’ की पालना करवाई जाए। बिना मास्क वाले दुकानदारों और ग्राहकों की समझाइश की जाए और समझाइश के बावजूद उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध शास्ति/चालान की कार्रवाई की जाए।

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद्, आयुक्त नगर परिषद्, विकास अधिकारी, महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र, क्षेत्रीय प्रबंधक, रीको और जिला परिवहन अधिकारी अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में सामाजिक दूरी व मास्क लगाने की पालना नहीं करने वाले लोगों की समझाइश करें एवं उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध शास्ति/चालान की कार्रवाई करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser