कोरेाना का कहर:भाड़ौती पीएचसी में 2 एएनएम सहित पांच पीएचसी स्टाफकर्मी पॉजिटिव

सवाई माधोपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भाड़ौती कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के दो एएनएम सहित पांच पीएचसीसी स्टाफ कर्मी कोरोना पॉजिटिव आ गए। पीएचसी चिकित्सा अधिकारी ने सभी को होम क्वारेंटाइन कर दिया। भाड़ौती पीएचसी चिकित्सा अधिकारी रामफूल मीणा ने बताया कि बुधवार को कोरोना पॉजिटिव की लिस्ट में भाड़ौती पीएचसी की एक जीएनएम, भारजा नदी व देवली सब सेंटर की एएनएम व वार्ड बॉय पॉजिटिव मिले हैं। उसके अलावा 3 दिन पूर्व पीएचसी का लैब टेक्नीशियन कोरोना पॉजिटिव मिला है। सभी कोरोना पॉजिटिव स्टाफकर्मियों को होम क्वारेटाइन कर दिया एवं चिकित्सा विभाग के उच्च अधिकारियों को सूचना दे दी है।20 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टिमित्रपुरा|मित्रपुरा कस्बे में दिनों दिन कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

मित्रपुरा क़स्बा जिले का एकमात्र क़स्बा था जो कोरोना की पहली लहर में पूरी तरह सुरक्षित था,लेकिन दुकानदारों की और प्रशासन की लापरवाही से कोरोना की दूसरी लहर कस्बे पर पूरी तरह हावी हो चुकी है। कस्बे में एक महिला की मौत हो जाने के बाद भी क्षेत्र के लोग लापरवाही बरतने से नाज नहीं आ रहे है। क्षेत्र में संक्रमण इतनी तेजी से बढ़ चूका है की सोमवार को कस्बे में 40 सेम्पल लिए गये थे जिनमें से 20 लोग कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है।

जिससे प्रशासन के हाथ पांव फुल गये है। वही क़स्बा निवासी महिला की मौत जयपुर में एक अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी जिसमे परिजनों के अनुसार कोरोना संक्रमण के लक्षण तो पुरे थे लेकिन आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी उसके बाद भी शव को दफ़नाने के लिए पूरा प्रोटोकोल अपनाया गया। वही परिवार के सदस्यों के करीब 19 सेम्पल लिए गये। बुधवार को आयी रिपोर्ट में 20 कोरोना संक्रमित लोगो की पुष्टि होने के बाद नायब तहसीलदार बृजेश मीना द्वारा कन्टेनमेंट ज़ोन बनाया जा रहा है। ओर पूरी मॉनिटरिंग की जा रही है।

खबरें और भी हैं...