सौंदर्यकरण:सवाई शहर के चार प्रमुख मार्गों का होगा सौंदर्यकरण

सवाई माधोपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर। जिला परिषद सभागार में अधिकारियों की बैठक लेते विधायक दानिश अबरार। - Dainik Bhaskar
सवाई माधोपुर। जिला परिषद सभागार में अधिकारियों की बैठक लेते विधायक दानिश अबरार।
  • आलनुपर में टाउनहॉल का होगा निर्माण, जिला अस्पताल के सामने से हटाई जाएंगी थडि़यां

सवाई माधोपुर विधायक दानिश अबरार ने बुधवार को जिला परिषद सभागार में विभिन्न विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन व सवाई माधोपुर में स्वीकृत एवं प्रगतिरत विकास कार्यों के संबंध में अधिकारियों से फीडबैक लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक की शुरूआत में विधायक ने जिला मुख्यालय के चार प्रमुख सड़क मार्ग, जिनमें बाबा टी स्टाल से शहर, हम्मीर पुल से खैरदा, हम्मीर पुल से सर्किट हाउस होते आलनपुर व रणथंभौर रोड पर 2600 पौधे मय ट्री गार्ड लगाने के लिए यूआईटी के अधिकारियों को निर्देश दिए।

यूआईटी के अधिशासी अभियंता ने विधायक को बताया कि इनमें से 900 पौधे लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। शेष पौधे भी शीघ्र लगाने शुरू किए जाएंगे। बैठक में आलनुपर में टाउन हॉल निर्माण पर यूआईटी के अधिकारियों से चर्चा कर जमीन आवंटन का निर्णय लिया। इसी प्रकार आदर्श नगर हवाई पट्टी को चालू करवाने के लिए सर्वे करवाकर रिपोर्ट जयपुर भिजवाने, मेरा गांव-मेरा अभियान के तहत प्रत्येक गांव में प्याऊ व स्वागत द्वार बनाने के लिए जिला प्रमुख व प्रधान से विचार विमर्श कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। विधायक ने बताया कि पहले चरण में 11 प्याऊ चालू हो चुकी है, वहीं दूसरे चरण की 21 प्याऊ के लिए भी वित्तीय स्वीकृति जारी करवा दी गई है। बैठक में अतिरिक्ति जिला कलेक्टर सूरज सिंह नेगी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सवाई माधोपुर पंचायत समिति के विकास अधिकारी, जिला परिवहन अधिकारी, बिजली निगम व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता डीटीओ, नगर परिषद सहायक अभियंता, सीएमएचओ डा. तेजराम मीना सहित अधिकारी मौजूद थे।

बजरिया मुख्य मार्ग पर जाम के हालात से निजात दिलाएंगेजिला अस्पताल के सामने अवैध थडियों के कारण शहर-बजरिया मुख्य मार्ग पर दिनभर जाम के हालात रहते है। साथ ही थडियों के कारण अस्पताल का सामने गंदगी की समस्या रहती है। इसे देखते हुए नगर परिषद के अधिकारियों को सामान्य चिकित्सालय के सामने लगी अवैध थडियों हटाने व डेयरी बूथ को शिप्ट कर एंबुलेंस के लिए पार्किंग विकसित करने तथा खाली जमीन पर सफाई करवाकर पौधे लगाने के निर्देश दिए। पंचायत भवन के लिए जमीन आवंटन के निर्देश: यूआईटी के क्षेत्र में आने वाली नवीन ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन के लिए जमीन आवंटन के लिए यूआईटी पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की। इस दौरान विधायक ने यूआईटी के अधिकारियों को जिला मुख्यालय के नजदीक नवीनग्राम पंचायतों के भवन निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...