सेतीवास में हादसा:पानी भरते वक्त पैर फिसलने से कुएं में गिरी युवती की मौत, एक घंटे बाद निकाला शव

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बहन के साथ खेत पर बाजरे की फसल काटने गई थी मृतका

सेतीवास में गुरुवार को खेत पर बहन के साथ बाजरे की फसल काटने गई विवाहिता महिला का कुएं पर पानी भरते समय पैर फिसल जाने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने टोडारायसिंह के राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय पर मृतका का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। गुरुवार सुबह करीब 7.30 बजे मनीषा गुर्जर (20) पत्नी देवराज गुर्जर व उसकी बहन हंसा गुर्जर के साथ वह खेत पर बाजरे की फसल काटने गई थी। उस दौरान हंसा तो खेत में बाजरा की फसल काटने चली गई और मनीषा पास ही स्थित कुएं में पीने के लिए पानी भरने चली गई। इस दौरान उसका पैर फिसल गया।

इससे वह कुएं में गिरी गई।कुछ देर बाद वह नहीं आई तो उसकी बड़ी बहन हंसा कुएं की ओर गई। जहां वह नजर नही आई। उसने उसको आवाज लगाई, लेकिन वह नहीं मिली। फिर उसने घर जाकर पूरा मामला बताया। बाद में उसके परिवार के लोग व कुछ ग्रामीण खेत पर पहुंचे और कुएं में तलाश की तो उसकी चप्पल गिरी होने से शक हुआ।

बाद में परिजन और ग्रामीणों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद उसे कुएं में से निकालकर कर टोडारायसिंह अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में पुलिस के सब इंसपेक्टर हेमराज ने मौके पर पहुंचकर मृतका के परिजनों को बुलाया। उनकी ओर से किसी भी तरह की कोई आशंका नहीं जताने पर पोस्टमार्टम कर दोपहर को शव परिवार जनों को सुपुर्द कर दिया।

इस बाबत मृतक मनीषा के पति देवराज गुर्जर ने पुलिस थाने में प्राथमिकी सौंपी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच कार्यवाही शुरू की है।13 साल पहले हुईथी मनीषा की शादीमृतक मनीषा गुर्जर व इसकी बहन हंसा गुर्जर की शादी 13 साल पहले सेतीवास गांव में एक ही घर में दो भाइयों के साथ हुई थी। मनीषा छोटी बहन थी। मनीषा का पीहर पास ही मोडियाला गांव है। मनीषा एक साल से ही ससुराल आने जाने लगी थी। वह 9वीं कक्षा तक पढ़ी लिखी थी। उसके उसके संतान नही थी। मनीषा के दो बहन व एक भाई है।

बाइक असंतुलित होकर नाले में गिरी, वृद्ध की मौत

भास्कर न्यूज | उनियारा उनियारा थाना क्षेत्र के रानीपुरा से ढिकोलिया के बीच गुरुवार दोपहर को बाइक सवार वृद्ध असंतुलित होकर नाले में जा गिरा। इससे उसकी मौत हो गई। बाइक सवार सूंथड़ा स्थित बैंक में केसीसी बनवाने व खाद लेने जा रहा था।इसी दौरान यह दुर्घटना हो गई। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची। शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए खातोली रोड स्थित ब्लॉक सीएमएचओ कार्यालय के पास रखा एवं पुलिस द्वारा पंचनामा तैयार करने के बाद पोस्टमार्टम करवाकर शव को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। उनियारा थाना प्रभारी राधाकिशन मीणा ने बताया कि खोहल्या निवासी मथुरा लाल (60) पुत्र मुंशी लाल मीणा अविवाहित था। यह रानीपुरा में परशुराम मीणा के यहां पर हाली (मजदूरी) का काम कर रहा था। गुरुवार को दोपहर करीब दो बजे यह केसीसी बनवाने व खाद लेने के लिए बाइक से सूंथड़ा जा रहा था। इस दौरान रानीपुरा व ढिकोलिया के बीच रास्ते में बाइक असंतुलित हो गई।

इससे वह बाइक के साथ रोड के पास बने नाले में जा गिरा। इससे उसके सिर व अन्य जगह गंभीर चोट आ गई। उधर से गुजरने वाले राहगीरों ने बाइक एवं बुजुर्ग को नाले के खड्डे में गिरा हुआ देखा तो परिजनों को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस को जानकारी देने पर उनियारा थाना प्रभारी राधाकिशन मीणा मय जाप्ते के घटनास्थल पहुंचे। जहां पुलिस ने पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम करवाया और शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने मृतक के भतीजे चौथमल पुत्र भजन मीणा की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...