पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐसे जीतेंगे कोरोना से:कोविड को रोकने के लिए अच्छी पहल, 24 से अधिक शादियां स्थगित

सवाई माधोपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर। दूल्हे के पिता को प्रमाण पत्र देते एसडीएम कपिल शर्मा। - Dainik Bhaskar
सवाई माधोपुर। दूल्हे के पिता को प्रमाण पत्र देते एसडीएम कपिल शर्मा।
  • मुख्यमंत्री की अपील पर की शादियां स्थगित, ऐसे लोगों को प्रशासन की ओर से दिए जा रहे हैं प्रशंसा पत्र

कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शादी समारोह टालने की अपील की थी। पटेल नगर निवासी गिर्राज तिवाडी के पुत्र धीरज की 13 मई को शादी होनी थी, कार्ड छप चुके थे। सभी तैयारियां हो चुकी थी, लेकिन कोरोना की बढ़ती भयावहता से अपने परिवार के साथ ही अन्य मेहमानों को बचाने के लिए उन्होंने पुत्र की शादी स्थगित कर दी। इसी प्रकार 24 से अधिक लोगों ने अपने पुत्र-पुत्रियों की शादियां स्थगित की है। शादियां स्थगित करने वालों को प्रशासन द्वारा प्रशंसा पत्र दिया जा रहा है।कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने गिर्राज तिवाडी सहित अन्य लोगो के निर्णय को सराहनीय बताते हुए निर्देश दिए कि जिलेभर में जो भी परिवार जन स्वास्थ्य की रक्षा के लिए अभी शादी समारोह टाल रहे हैं, उसे सम्बन्धित एसडीएम प्रशंसा पत्र प्रदान करें। गंगापुर में भी चार शादी समारोह स्थगित किए गए हैं तथा इसकी सूचना प्रशासन को दी है। इन सभी को एसडीएम ने प्रशंसा पत्र सौंपा है।

इन सभी परिवारों ने सभी जिलावासियों से आग्रह किया है कि स्वयं, अपने परिवार और मेहमानों के स्वास्थ्य को खतरे में न डालते हुए शादी समेत सभी आयोजन अभी टाल दें। जिले के अन्य क्षेत्रों में भी आखा तीज व अन्य सावों पर प्रस्तावित शादी समारोह के टाले जाने के समाचार मिल रहे हैं।सवाईमाधोपुर नगरपरिषद आयुक्त ने बताया कि मई माह में होने वाले 20 विवाह समारोह टाल दिए गए हैं। संजय शर्मा, गणेश सैनी, नंदलाल कुमावत, सुरेन्द्र सैनी, जीएस राठौड, नरेन्द्र गुप्ता, लक्ष्मण मीना, विद्याधर गर्ग, गिरिराज वैद्य, चौथमल मीना खेडली, श्रीकुमावत, भरतलाल मीना, जयभगवान स्टोर, शंकरलाल मीना, श्रवण लाल रैगर, लीलाधर अग्रवाल, कालूराम, पोरवाल, बनाजी और मीणाजी ने सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के विभिन्न मैरिज गार्डनों में मई माह के विभिन्न सावों के लिए बुकिंग करवाई थी। इन्होंने कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री गहलोत की अपील को मानते हुए विवाह समारोह स्वेच्छा से स्थगित कर दिए हैं।

बामनवास में पुलिसकर्मी ने पुत्री की शादी कैंसिल की

सवाई माधोपुर | वृत्ताधिकारी बामनवास में रीडर पद पर कार्यरत कैलाश मीना ने अपनी पुत्री की शादी स्थगित की है। साथ ही ड्यूटी पर लौट आया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार कैलाश मीना का पदस्थापन वृत्ताधिकारी बामनवास के कार्यालय में रीडर पद पर है। उनकी पुत्री का विवाह 26 मई को होना था। वर्तमान स्थिति में उन्होंने पुत्री का विवाह अग्रिम तारीख तक स्थगित कर दिया है।

इस पहल की एसडीएम ने की सराहना

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के चलते राज्य सरकार द्वारा जारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत पटेल नगर निवासी गिर्राज प्रसाद तिवाड़ी ने अपने पुत्र धीरज कुमार की शादी स्थगित करने की सहमति एसडीएम सवाईमाधोपुर को दी है। इस पर एसडीएम सवाईमाधोपुर कपिल शर्मा ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया है। एसडीएम सवाईमाधोपुर ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने आमजन से शादियां स्थगित करने की अपील की है। पटेल नगर निवासी गिर्राज प्रसाद तिवाड़ी के पुत्र धीरज कुमार की शादी 13 मई को निर्धारित थी।

मुख्यमंत्री की अपील पर तिवाड़ी ने अपने पुत्र की शादी स्थगित कर सराहनीय काम किया है। इसके लिए प्रशासन द्वारा प्रशंसा पत्र दिया गया है। एसडीएम ने लोगों का आह्वान किया कि इस आपदा की घड़ी में शादी समारोह आदि कार्यक्रम स्थगित कर कोरोना महामारी के संक्रमण के प्रसाद को रोकने में अपना योगदान देकर सरकार एवं जिला प्रशासन के हाथ मजबूत करें। यह हम सब की जिम्मेदारी है कि कोरोना संक्रमण से जिले के लोगों, समाज व परिवार को सुरक्षित रखें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें