चोरी:सूने मकान से 25 हजार का सामान चोरी

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर|चोरों ने सूने मकान में चोरी कर बिखेरा सामान। - Dainik Bhaskar
सवाई माधोपुर|चोरों ने सूने मकान में चोरी कर बिखेरा सामान।

जिला मुख्यालय के शहर क्षेत्र में इन दिनों बंद घरों एवं प्रतिष्ठानों को चोरों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। शहर के मित्र मोहल्ले में एक बार फिर चोरों ने बंद मकान को अपना निशाना बनाकर उसमें काफी तोड़फोड़ की और वहां से 25 हजार रुपए व कुछ सामान भी ले गए। इस बारे में मकान की देखभाल करने वाले व्यक्ति ने कोतवाली थाने पर एफआईआर भी दी है।एफआईआर में चंद्रमोहन शर्मा पुत्र राधेश्याम शर्मा निवासी पटवा मोहल्ला शहर सवाई माधोपुर ने बताया कि शहर सवाई माधोपुर के मिश्र मोहल्ला निवासी सरदार इंदर सिंह पुत्र सुंदर सिंह उद्यपुर रहते हैं।

उनके बंद घर की साफ सफाई एवं घर में भगवान की सेवा पूजा का काम वह करता है। वह 26 सितंबर को शाम के समय घर में सेवा पूजा कर ताला बंद करने के बाद अपने घर चला गया था। दूसरे दिन जरूरी काम होने के कारण वह 27 सितंबर को वहां काम के लिए नहीं जा पाया था। बाद में जब 28 सितंबर की शाम को उस घर में सेवा पूजा करने के लिए गया तो मकान के भीतर से कुंडी लगी हुई थी। कई बार प्रयास के बाद भी भीतर से कुंडी नहीं खुली। रात होने के कारण वह अपने घर चला गया। 29 सितंबर को सुबह दोबारा वहां जाकर दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो वह नहीं खुला।

बाद में मकान मालिक के छोटे भाई, जो पास के ही मकान में रहते हैं, उनसे संपर्क कर मकान मालिक से बात की और वहां मकान मालिक के छोटे भाई सरदार बलवंत सिंह की मौजूदगी में मिस्त्री को बुलावाकर दरवाजों के कब्जे कटवा कर दरवाजा खुलवाया तो भीतर चारों तरफ हर कमरे एवं बरामदों में समान बिखरा हुआ था। सभी चीजों एवं अलमारियों में तोड़फोड की गई थी। ऊपर से आने वाली सीढ़ियों के दरवाजे को तोड़ रखा था। उसने बताया कि मेरी जानकारी के अनुसार वहां से एक सिलेंडर एवं एक छत का पंखा गायब है। इसके अलावा अलमारियों एवं दूसरी जगहों से अगर कोई सामान चोरी हुआ होगा तो उसके बारे में उसे जानकारी नहीं है। इस बारे में मकान मालिक के यहां आने के बाद ही जानकारी मिल पाएगी।

खबरें और भी हैं...