प्रशासन गांवों के संग अभियान में असहयोग:11 सूत्रीय मांगें पूरी नहीं हुई तो वीडीओ संघ करेगा प्रशासन गांवों के संग अभियान में असहयोग

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खंडार|एसडीएम को ज्ञापन सौपते ग्राम विकास अधिकारी। - Dainik Bhaskar
खंडार|एसडीएम को ज्ञापन सौपते ग्राम विकास अधिकारी।
  • राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ 11 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर तीन वर्षों से संघर्षरत है

पंचायत समिति खंडार के ग्राम विकास अधिकारियों ने मंगलवार को खंडार उपजिला कलेक्टर बंशीधर योगी को ज्ञापन सौपकर उनकी 11 सूत्री मांगें पूरी नहीं होने पर आगामी प्रशासन गांवों के संग अभियान में सहयोग नहीं करने की चेतावनी दी है। एसडीएम को सौपे ज्ञापन में बताया कि राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ अपने 11 सूत्री मांग पत्र को लेकर विगत तीन वर्षों से लगातार संघर्षरत है। आंदोलन की श्रृंखला में 16 अगस्त एवं 25 अगस्त 2021 को संगठन के पदाधिकारियों ने संपूर्ण प्रदेश में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को आग्रह पत्र भेंट कर ग्राम विकास अधिकारी संवर्ग की मांगों के निराकरणार्थ शासन एवं सरकार से सकारात्मक निर्णय करने का आवेदन किया था।

31 अगस्त 2021 को विभाग स्तर पर हुई उच्चस्तरीय वार्ता के बाद भी निर्धारित समयावधि में मांगों पर अपेक्षाकृत प्रगति नहीं होने से ग्राम विकास अधिकारियों में जबरदस्त आक्रोस है। राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ ने शासन एवं सरकार के उपेक्षात्मक एवं दमनकारी रवैये से त्रस्त होकर आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया है।

जिसकी पालना में ग्राम विकास अधिकारी संघ प्रशासन गांवों के संग अभियान से संबंधित किसी भी गतिविधि एवं कार्य में भाग नहीं लेगें तथा शासन एवं सरकार का पूर्ण असहयोग करेगें। उन्होंने मुख्यमंत्री से ग्रामीण प्रशासन की सर्वाधिक ईकाई ग्राम विकास अधिकारी संवर्ग के प्रशासनिक एवं वित्तीय हितों पर किए जा रहे कुठाराघात पर अंकुश लगाते हुए संवर्ग के 11 सूत्री मांग पत्र की मांगों का निर्धारित समयावधि में निस्तारण करवाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष मांगीलाल गुर्जर, जिला प्रतिनिधी प्रेमचंद योगी, ब्लॉक मंत्री विष्णु मीणा, दिनेश चंद शर्मा, निरंजन जोशी, रामावतार बैरवा, रामेश्वर प्रसाद शर्मा सहित कई ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहे।वीडीओ संघ करेगा

प्रशासन गांवों के संग अभियान का बहिष्कार

बालेर|ग्राम विकास अधिकारी संघ द्वारा शासन एवं सरकार के उपेक्षित रवैए के चलते असहयोग आंदोलन की चेतावनी का आग्रह पत्र सौपा। ग्राम विकास अधिकारी संघ के ब्लॉक अध्यक्ष मांगीलाल गुर्जर ने बताया कि लगातार ज्ञापन सौपने के बाबजूद भी सरकार एवं शासन द्वारा ग्राम विकास अधिकारियों की मांगों पर कोई कार्रवाई नही की जा रही है। सरकार वार्ता में उलझाकर संघ की मांगों पर कोई ठोस कार्रवाई नही कर रही है। जिससे प्रदेश के ग्राम विकास अधिकारियों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

ग्राम विकास अधिकारी प्रशासन गांवो के संग अभियान का बहिष्कार करेगा। ग्राम सभा, पट्टा अभियान सहित सभी कार्यो में असहयोग आंदोलन जारी रखेगा। ग्राम विकास अधिकारी ब्लॉक खंडार द्वारा उपखंड अधिकारी खंडार, विकास अधिकारी पंचायत समिति खंडार को आग्रह पत्र सौपकर प्रशासन गांवो के संग अभियान के बहिष्कार करने की चेतावनी का आग्रह पत्र सौपा है। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी संघ के ब्लॉक अध्यक्ष मांगीलाल गुर्जर, उप शाखा मंत्री विष्णु मीणा, जिला प्रतिनिधि प्रेमचंद योगी, दिनेश चंद शर्मा, निरंजन जोशी, सहित ग्राम विकास अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...