पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

असमाजिक तत्वो की साजिश:पुलिस से शिकायत की तो दबंगों ने अमरूदों के बगीचे में लगाई आग

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महू के गजानंद मीना के खेत में आग लगने से नष्ट हुए अमरूद के पौधे दिखाता। - Dainik Bhaskar
महू के गजानंद मीना के खेत में आग लगने से नष्ट हुए अमरूद के पौधे दिखाता।
  • खेत के बंद रास्ते को खुलवाने के लिए एक साल से चक्कर लगा रहा पीड़ित

महू निवासी एक किसान को अपने खेत तक जाने वाले रास्ते को खुलवाने के लिए पुलिस से शिकायत करना इतना भारी पड़ा कि कुछ लोगों ने उसके अमरूदों के बगीचे में ही आग लगा दी। पीडि़त किसान को न्याय दिलाने में थाना पुलिस की सक्रियता देखिए कि एक वर्ष से पीडि़त पुलिस थाने व अधिकारियों के कार्यालयों में चक्कर काटने को मजबूर है, लेकिन संबंधित लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

इस संबंध में पीडि़त ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर खेत तक जाने वाले रास्ते को खुलवाने की गुहार लगाई है। किसान गजानंद मीना ने बताया कि उसके खेत तक जाने के लिए करीब 5 से 7 फीट चौड़ा रास्ता है, जिसे गत वर्ष कुछ लोगों ने बंद कर दिया।

इस संबंध में वह 27 जुलाई 2020 से लगातार सूरवाल थाने सहित पुलिस अधिकारियों को शिकायत कर रहा है, लेकिन पुलिस द्वारा रास्ते को खुलवाने के प्रति कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उसने बताया कि पुलिस थाने में शिकायत करने से खफा होकर संबंधित लोगों ने 10 जून 2021 को उसके खेत में लगे अमरूद के बगीचे में आग लगा दी।

इससे अमरूद के करीब 120 पौधे जलकर राख हो गए। इस संबंध में जब उसने पुलिस थाने में शिकायत की तो पुलिस ने उल्टा उसके पुत्र पर आग लगाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की धमकी देते हुए डाट डपटकर उसे भगा दिया, जबकि उसका पुत्र तो कोटा में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। इस संबंध में पीडित ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है।

खबरें और भी हैं...