निरीक्षण:खिरनी में खंड विकास अधिकारी ने निर्माणाधीन सीसी रोड व मनरेगा कार्यों का किया निरीक्षण

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खिरनी। खिरनी में मनरेगा कार्यों का निरीक्षण करते व श्रमिकों को‎ 
आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए खंड विकास अधिकारी दीपचंद नागर‎ - Dainik Bhaskar
खिरनी। खिरनी में मनरेगा कार्यों का निरीक्षण करते व श्रमिकों को‎ आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए खंड विकास अधिकारी दीपचंद नागर‎

कस्बे में ग्राम पंचायत द्वारा चलाए जा रहे मनरेगा कार्यों का मलारना डूंगर पंचायत समिति के खण्ड विकास अधिकारी दीप चन्द नागर द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें आधे से भी अधिक श्रमिक अनुपस्थित मिले। खण्ड विकास अधिकारी दीप चन्द नागर ने बताया कि खिरनी ग्राम पंचायत में जोलंदा रोड के पास डेयरी फार्म हाउस से ढण्ड की ओर तथा सांईयों की ढाणी से चणक्या दह की ओर जा रहे रास्ते में मनरेगा के तहत श्रमिकों द्वारा मिट्टी डलवाने का कार्य चल रहा था।जहां पर निरीक्षण के दौरान एक जगह पर तो 110 श्रमिकों में से 36 श्रमिक उपस्थित मिले तथा दूसरी जगह पर 100 श्रमिकों में से 48 श्रमिक उपस्थित मिले।

वहीं मनरेगा के तहत कार्य भी ठीक प्रकार से नहीं होना पाया गया। जिस पर उन्होने सम्बन्धित मेटो को दिशा निर्देश देते हुए, श्रमिकों से कार्य करवाने के लिए कहा गया तथा रास्ते के दोनों के दोनो ओर झांडिया हटाकर वहां पर मिट्टी डलवाकर रास्ता चौडा करने के लिए भी कहा गया। जिससे रास्ता चौडा व सुगम हो, वहीं जो व्यक्ति कार्यस्थल पर मौजूद है, मेट द्वारा मस्टररोल में उसी की उपस्थिति दर्शाए अन्यथा मेट के खिलाफ भी कार्यवाई की जाएगी। विकास अधिकारी द्वारा खिरनी में ग्रामीण विकास योजना के तहत निर्माणाधीन सी सी रोड के कार्य में बिना ग्रेड का सीमेन्ट व सामग्री का मिक्सर अनुपात सही नहीं पाए जाने पर सी सी रोड के कार्य को तुरन्त प्रभाव से रूकवाया गया तथा कनिष्ठ तकनीकि सहायक धारा सिंह गुर्जर को गुणवत्ता पूर्वक कार्य करवाने के लिए निर्देश दिए गए। वहीं ग्राम पंचायत गम्भीरा में भी ग्रामीण विकास योजना के तहत सी सी रोड का कार्य निर्माणाधीन था जहां पर सीमेन्ट ग्रेड का नहीं होने पर कार्य रूकवाया गया।तथा सम्बन्धित कर्मचारियों को गुणवत्ता पूर्वक कार्य करवाने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...