पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक में समीक्षा:मनरेगा कार्यों में मेहनती श्रमिकों को पूरा भुगतान मिले, श्रमिकों का ग्रुप बनाकर टास्क दी जाए

सवाई माधोपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा सहित जिला परिषद की योजनाओं की समीक्षा, दिए निर्देश

कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता तथा जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामस्वरूप चौहान की उपस्थिति में जिला परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की प्रगति समीक्षा के लिए विकास अधिकारियों एवं प्रभारी ओआईसी अधिकारियों की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई।

बैठक में कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने विकास अधिकारियों से पंचायत समितिवार प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शेष रहे शौचालयों के निर्माण एवं भुगतान की स्थिति, महात्मा गांधी रोजगार गारंटी स्कीम, पूरा काम पूरा दाम योजना, वाटरशेड, राजीव गांधी जल संचय अभियान, प्रधानमंत्री कृषि सिचाई योजना, एमपी, एमएलए स्थानीय विकास कोष सहित अन्य योजनाओं की प्रगति जानी तथा समीक्षा करते हुए प्रगति में सुधार लाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने ओडीएफ प्लस के तहत एलओबी, एनओएलबी में बनने वाले शौचालय के कार्यों की प्रगति समीक्षा की। मनरेगा के कार्य, एवरेज भुगतान, महिला मेट की नियुक्ति, सौ दिन का रोजगार आदि के संबंध में प्रगति समीक्षा की। नए कार्यों की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव आवश्यकताओं के अनुरूप तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि मनरेगा कार्यों में मेहनती एवं काम करने वाले श्रमिकों को पूरा भुगतान मिले, इसके लिए कम से कम श्रमिकों का ग्रुप बनाकर टास्क दी जाए। उन्होंने पूरा काम-पूरा दाम योजना के संबंध में जिले की स्थिति की समीक्षा की। जल जीवन मिशन के तहत स्कूल, आंगनबाड़ी केन्द्र, ग्राम पंचायत में नल कलेक्शन के संबंध में निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। बैठक में कई अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें