पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रिकवरी रेट बढने से केसों की संख्या में आई गिरावट:जिले में 637 सैम्पलों की जांच में केवल 37 पॉजिटिव मिले, जिले में कोरोना एक्टिव रोगियों की संख्या घटकर हुई 218

सवाई माधोपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक - Dainik Bhaskar
डेमो पिक

जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों में आ रही कमी से आमजन में सकारात्मक माहौल बना है। रविवार को जिले में कोरोना एक्टिव रोगियों की संख्या घटकर 218 रह गई। यहां 637 सैम्पलों की जांच में मात्र 37 पॉजिटिव मिले जो जांच किए गए कुल सैम्पल का 5.81 प्रतिशत ही है।

जिलें में ब्लॉकवाइज केसों में सवाईमाधोपुर में 25, गंगापुर में 08, खंडार में 02 एवं बोंली में 2 पॉजिटिव केस सामने आए। रविवार को जहां 37 पॉजिटिव केस सामने आए, वहीं इससे दो गुना से अधिक 55 रिकवर भी हुए है। प्रशासन की मुस्तैदी और हैल्थ वर्कर्स के समर्पण और मेहनत तथा आमजन द्वारा अनुशासन दिखाए जाने से जिले में लगभग एक पखवाडे से कोरोना का ग्राफ लगातार गिरा है।

पॉजिटिव रेट लगातार कम हुई है जिससे रिकवर होने वालों की संख्या पॉजिटिव की संख्या से काफी अधिक आ रही है। अब अस्पतालों में दो तिहाई से अधिक बेड खाली हो चुके हैं। अनेक मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौट रहे है। कोरोना के ग्राफ गिरने से अस्पतालों में मरीजों का दबाव कम हो गया है। जिससे जिले वासियों ने व प्रशासन ने राहत की सांस ली है। अब जिला अस्पताल में कोरोना के भर्ती मरीजों की संख्या केवल 31, एवं उप जिला अस्पताल गंगापुर में भर्ती मरीज 16 रह गए।

इसी क्रम में जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने कोरोना संक्रमण रोकथाम में लगातार सफलता मिलने पर सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स का हौसला बढाते हुए आमजन से अपील की है कि अभी सतर्क रहने की आवश्यकता है, ऐसा न सोचे कि केस कम हो गये तो कोरोना चला गया है, अभी कोरोना गया नही है। पूरी सावधानी बरतें। राज्य सरकार की गाइडलाइन की पालना करे और अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवायें।

खबरें और भी हैं...