पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आक्रोश:सैंपलिंग की गति बढ़ाएं, ऑक्सीजन व रेमडेसिविर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराएं, बंगाल की घटनाओं की निंदा

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर| बंगाल में हुई घटनाओं तथा जिले की बिगड़ती चिकित्सा व्यवस्था को लेकर ज्ञापन देने आए भाजपा कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
सवाई माधोपुर| बंगाल में हुई घटनाओं तथा जिले की बिगड़ती चिकित्सा व्यवस्था को लेकर ज्ञापन देने आए भाजपा कार्यकर्ता।
  • भाजपाइयों ने बंगाल में हुई घटनाओं तथा जिले की बिगड़ती चिकित्सा व्यवस्था को लेकर सौंपे ज्ञापन

बंगाल में टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा की गई भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या सहित तोड़फोड़ व आगजनी जैसी घटनाओं के विरोध में राष्ट्रपति के नाम तथा जिले में बिगड़ती चिकित्सा व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री के नाम भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. भरत लाल मथुरिया के नेतृत्व में कलेक्टर के माध्यम से उपजिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।भाजपा के जिला प्रवक्ता दीनदयाल मथुरिया ने बताया कि बंगाल में टीएमसी के कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या, लूटपाट, घरों व भाजपा कार्यालयों में तोड़फोड़, आगजनी जैसी लोकतंत्र का गला घोंटने वाली 700 से अधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया।

उन्होंने इसकी कड़ी निंदा करते हुए इसकी रोकथाम कराने, अपराधियों को कड़ी सजा दिलवाने तथा पं. बंगाल राज्य में कानून व्यवस्था बहाली को लेकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।उन्होंने जिले में गड़बड़ाई चिकित्सा व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में बताया कि कोविड-19 महामारी से सवाई माधोपुर जिले में लगातार बिगड़ते हालात को दुरुस्त कराया जाए। जिला मुख्यालय तथा गंगापुरसिटी के सरकारी अस्पतालों में बंद पड़े वेंटिलेटर बेडों के लिए दक्ष स्टाफ की नियुक्ति कराकर काम में लिए जाएं। जिले में ऑक्सीजन व रेमडेसिविर की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध कराएं, जिससे जिले के सरकारी व निजी अस्पतालों में भर्ती कोविड मरीजों की इनके अभाव से लगातार हो रही मृत्यु बंद हो और जयपुर-कोटा के लिए रेफर की बजाय यहीं पर इलाज संभव हो सके।

सरकारी आंकड़े छुपाने के प्रयास में जिलेभर में कोविड जांच की सैंपलिंग अत्यधिक कम करने की नीति छोड़ सैंपल लेने के सेन्टर व स्टाफ बढ़ाकर तथा जनजागृति अभियान चलाकर अधिकतम सैंपलिंग की जाए, जिससे जानकारी अभाव में संक्रमण अधिक फैलने से रुके। साथ ही 24-48 घंटे में जांच रिपोर्ट का मैसेज हर हाल में जांच कराने वाले तक भी पहुंचने की सुचारु व्यवस्था कराएं। जिलेभर के सभी राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों के प्रमुख लोगों के साथ कलेक्टर की निगरानी में सभी डीएलओ को जोड़कर एक व्हाट्स एप ग्रुप बने, जो आमजन और प्रशासन के बीच आवश्यकता व आपूर्ति के सेतु का काम कर सके।

ज्ञापन देने वालों में पूर्व विधायक हरिनारायण बैरवा, पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेश जैन, भाजपा के सवाईमाधोपुर-खंडार कोविड संयोजक व जिला मंत्री हरिप्रसाद गुप्ता, सहसंयोजक व जिला प्रवक्ता दीन दयाल मथुरिया, बजरिया मंडल अध्यक्ष अनिल शर्मा, शहर मंडल अध्यक्ष श्रीचरण महावर, सुधीर शर्मा व प्रीतम सिंह चौधरी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...