पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्देश:बालेर पीएचसी में चिकित्सा व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश, ओपीडी में और रात को भी मरीजों को उपलब्ध होंगे चिकित्सक

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बालेर |पीएचसी में चिकित्साधकारी-चिकित्सक से चर्चा करते ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी। - Dainik Bhaskar
बालेर |पीएचसी में चिकित्साधकारी-चिकित्सक से चर्चा करते ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी।

राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बालेर का बुधवार को ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। गौरतलब है कि गत दिवस जनप्रतिनिधियों ने पीएचसी के निरीक्षण के दौरान ओपीडी में चिकित्सक नहीं बैठन पर नाराजगी व्यक्त की थी। बुधवार को ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी ने पीएचसी का औचक निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया। राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के दौरान योगेश कुमार गुप्ता ने बीसीएमएचओ को पीएचसी की समस्याओं से अवगत करवाया। कस्बे में चल रही फर्जी लैब के बारे में भी अवगत करवाया गया।

बीसीएमओ डॉ. कुलदीप मीना ने चिकित्सालय समय में एवं चिकित्सालय समय के बाद भी मरीजों को चिकित्सक की सेवा उपलब्ध करवाने का विश्वास दिलाया। पीएचसी में बेड की कमी के बारे में भी अवगत करवाया। कोविड सेंटर के लिए 10 बेड उपलब्ध नहीं है। प्रसव कक्ष में मात्र 4 बेड की सुविधा उपलब्ध है। पुरुष वार्ड में भी मात्र 5 बेड उपलब्ध है। जबकि बालेर पीएचसी पर 6 पंचायतों के 24 गांवों के लोग उपचार करवाने आते हैं। इसलिए खासकर प्रसव कक्ष में बेड की संख्या बहुत कम है।

निरीक्षण कर देखी व्यवस्था : ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी खंडार ने प्रसव-कक्ष, लेबर-रूम, पुरुष-वार्ड, मुख्यमंत्री निशुल्क दवा वितरण केंद्र,स्टोर रूम की व्यवस्था देख कर संबंधित कार्मिकों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान बीपीएम ताराचंद महावर, चिकित्साधिकारी प्रभारी डॉ. राकेश मीना, एमओ डॉ. पुष्पेंद्र गुप्ता नर्सिंगकर्मी फूल सिंह मीना, एएनएम शर्मिला चौधरी, सहित कार्मिक मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...