पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जांच:अस्पताल में सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने पर सफाई ठेकेदार को नोटिस देने के निर्देश

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने सामान्य चिकित्सालय में मरीजों को मिलने वाले खाने की गुणवत्ता जांची

सामान्य चिकित्सालय का कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने शुक्रवार को औचक निरीक्षण कर अस्पताल की समस्त व्यवस्थाओं को गहनता से जांचा तथा अस्पताल परिसर में सफाई व्यवस्था दुरूस्त नहीं होने पर सफाई ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश पीएमओ को दिए। कलेक्टर सुबह साढ़े दस बजे अचानक सामान्य चिकित्सालय पहुंचे। 

कलेक्टर ने कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों से मिलने वाले खाने तथा अन्य व्यवस्थाओं की गुणवत्ता की जांच कर सत्यापन किया। सूखा कचरा निस्तारण की समुचित व्यवस्था के लिए अतिरिक्त जिला कलेक्टर, चिकित्सालय के पीएमओ और नगर परिषद आयुक्त की संयुक्त बैठक कर निर्णय लेने के निर्देश दिए।  

उन्होंने चिकित्सालय में चादरों की नियमित धुलाई के संबंध में निर्देश दिए तथा प्रतिदिन के हिसाब से अलग-अलग रंग की चादर की व्यवस्था करवाने के संबंध में पीएमओ को सुझाव दिया।  सफाई कर्मियों तथा सफाई ठेकेदार को सफाई की व्यवस्था दुरूस्त करने पर जोर दिया।

इसी प्रकार चिकित्सालय भवन में कई स्थानों पर सीलन आने तथा दीवारों पर पपडी निकलने को लेकर इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश पीएमओ को दिए।  निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीना, पीएमओ डॉ. बी.एल. मीना, डिप्टी कंट्रोलर डॉ. एस.एन. अग्रवाल, सीपीओ बाबूलाल बैरवा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें