निर्देश:कम प्रगति वाले विभागों को योजना बनाकर काम करने के निर्देश

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर| बीस सूत्री कार्यक्रम प्रगति समीक्षा बैठक में समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश देते कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
सवाई माधोपुर| बीस सूत्री कार्यक्रम प्रगति समीक्षा बैठक में समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश देते कलेक्टर।

बीस सूत्रीय कार्यक्रम की प्रगति समीक्षा बैठक कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन विभागों की प्रगति कम है, वे योजना बनाकर अधिक मेहनत के साथ लक्ष्य प्राप्ति के लिए जुटकर करें। बीस सूत्री कार्यक्रम के रैंक निर्धारण के 12 बिन्दुओं में से 4 बिंदुओं में जिले को ए श्रेणी मिलने पर संबंधित अधिकारियों की सराहना की।वहीं जिन बिन्दुओं में रैंक बी एवं सी मिली उनमें संबंधित बिन्दुओं के प्रभारियों को आवश्यक कार्रवाई करते हुए रैंक बढाने के लिए विशेष प्रयास के निर्देश दिए। शुद्ध पेयजल के लिए अधीक्षण अभियंता, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी को घर-घर नल कनेक्शन के लिए लक्ष्य के अनुसार विशेष मेहनत करने तथा शुद्ध पेयजल की उपलब्धता के संबंध में निर्देश दिए।

इस अवसर पर मनरेगा के तहत रोजगार सृजन, जॉब कार्ड जारी करने, मानव दिवस सृजित करने, न्यूनतम मजदूरी, खाद्य सुरक्षा, ग्रामीण आवास, पेयजल, टीकाकरण, संस्थागत प्रसव, सामाजिक सुरक्षा, वृद्धों का कल्याण, अनुसूचित जाति-जनजाति परिवारों को सहायता, कृषि कनेक्शन, भूमिहीन परिवारों को भू खण्ड आवंटन, छात्रवृत्ति सहित अन्य बिन्दुओं पर समीक्षा करते हुए समय पर लोगों को लाभान्वित करवाने की बात कही। इस मौके पर राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं प्रगति की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में कई अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...