पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निजी कॉलेज की प्रिंसिपल घूस लेती गिरफ्तार:डोनेशन के नाम पर 5 हजार की रिश्वत ले रही थी, छात्रों की हाजिरी पूरी करने के नाम पर भी कर रही थी वसूली

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसीबी की गिरफ्त में प्रिंसिपल जे.जे.कंवर और लिपिक लक्ष्मी नारायण शर्मा। - Dainik Bhaskar
एसीबी की गिरफ्त में प्रिंसिपल जे.जे.कंवर और लिपिक लक्ष्मी नारायण शर्मा।
  • प्रिंसिपल की ओर से कॉलेज का क्लर्क ले रहा था रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथ पकड़ा

सवाई माधोपुर के निजी कॉलेज की महिला प्रिंसिपल और क्लर्क को एसीबी ने गिरफ्तार किया। प्रिंसिपल छात्रों से डोनेशन के नाम पर 5 हजार रुपए की वसूली कर रही थी। गुरुवार को परिवादी 5 हजार रुपए की रिश्वत लेकर पहुंचा तो प्रिंसिपल जे.जे कंवर ने उसे क्लर्क लक्ष्मी नारायण शर्मा के पास भेज दिया। जैसे ही परिवादी ने क्लर्क को 5 हजार रुपए दिए, पहले से मौजूद एसीबी टीम ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया।

एसीबी ने बताया कि शहर के जमवाय कॉलेज में डोनेशन के नाम पर बच्चों से पैसे मांगने की शिकायत मिल रही थीं। एक छात्रा का भाई हमारे पास आया था। उसने शिकायत में बताया कि बहन की हाजिरी पूरी दिखाने के लिए रिश्वत मांगी जा रही है। शिकायत का जब सत्यापन किया गया तो पाया गया कि परिवादी कॉलेज की फीस जमा करा चुका था। बावजूद इसके उससे डोनेशन के नाम पर 5 हजार रुपए की डिमांड की गई।

फीस के अलावा हाॅस्टल के नाम पर डोनेशन की वसूली
एसीबी ने बताया कि कई और छात्राओं से शिकायत मिली थी कि वह हॉस्टल में नहीं रह रही। इसके बाद भी फीस के अलावा हॉस्टल फीस के नाम पर डोनेशन लिया जा रहा था। फिलहाल एसीबी आरोपी के पास मौजूद दस्तावेज खंगाल रही है।

छात्र बोले- फीस 28 हजार, वसूला जा रहा 33 हजार रुपए
कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद कुछ बच्चों ने बताया कि हमारी फीस 28 हजार रुपए है, लेकिन हमसे 33 हजार रुपए लिए जाते हैं। इसकी रसीद भी हमें नहीं दी जाती। अगर हम छुट्टी ले लेते हैं तो अटेंडेंस पूरी करने के लिए भी पैसे मांगे जाते थे। धमकी देते थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें