ट्रेन बंद:यार्ड रीमॉडलिंग के कार्य के चलते जयपुर सवाई माधोपुर रेल मार्ग पर जोधपुर-भोपाल ट्रेन 1 जनवरी तक बंद रहेगी

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1 जनवरी तक चलेगा यार्ड रीमॉडलिंग एवं दोहरीकरण का काम, डेली अपडाउन वालों को ज्यादा परेशानी

जयपुर सवाई माधोपुर रेल मार्ग पर स्थित विभिन्न रेलवे स्टेशनों से जयपुर या अन्य स्थानों की ओर यात्रा करने वाले यात्रियों को 1 जनवरी तक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। जोधपुर मंडल में यार्ड रीमॉडलिंग एवं दोहरीकरण का कार्य चलने के कारण कई ट्रेनें बंद रहेंगी तथा कई ट्रेनों को आंशिक बंद कर दिया गया है। ऐसे में यात्रियों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। सबसे अधिक परेशानी जोधपुर भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन के बंद होने से यात्रियों तथा मजदूर वर्ग के लोगों को उठानी होगी। जोधपुर मंडल में जयपुर से जोधपुर तक यार्ड रीमॉडलिंग का कार्य चलने के कारण ट्रेनों के आवागमन को बंद या आंशिक बंद किया गया है।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 14813 जोधपुर से भोपाल जाने वाली 14 दिसंबर से 30 दिसंबर तक रद्द रहेगी। इसी तरह भोपाल से जोधपुर जाने वाली गाड़ी संख्या 14814 भोपाल से जोधपुर के बीच 16 दिसंबर से 1 जनवरी 2022 तक बंद रहेगी। गाड़ी संख्या 12 465 को 19 दिसंबर से 29 दिसंबर तक इंदौर से जयपुर तक ही चलेगी तथा जयपुर के आगे यह गाड़ी रद्द रहेगी। इसी तरह 12466 जोधपुर से इंदौर इंटरसिटी 20 दिसंबर से 29 दिसंबर तक जोधपुर से जयपुर के बीच रद्द रहेगी तथा जयपुर से इंदौर तक ही चलेगी। गाड़ी संख्या 22421 दिल्ली सराय जोधपुर 14 दिसंबर से 25 दिसंबर तथा गाड़ी संख्या 22422जोधपुर दिल्ली सराय 13 दिसंबर से 24 दिसंबर तक डेगाना से जोधपुर के बीच रद्द रहेगी।

इसी तरह 22981 श्री गंगानगर कोटा तथा 22982 कोटा श्रीगंगानगर एक्सप्रेस ट्रेन जयपुर के बाद में परिवर्तित मार्च के चलेगी। जोधपुर से भोपाल तथा भोपाल से जोधपुर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन पूरे मार्ग पर 1 जनवरी तक रद्द रहने के कारण मजदूरों और को परेशानी होगी। यह ट्रेन सुबह 6:00 बजे सवाई माधोपुर से जयपुर के लिए रवाना होती है। जिसमें बड़ी संख्या में मजदूर जयपुर के लिए जाते हैं तथा शाम को 5:30 बजे जयपुर से सवाई माधोपुर या कोटा के लिए रवाना होती है।

खबरें और भी हैं...