पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जायजा:कोरोना के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कस्बे में हालातों का जायजा, बढ़ाई चौकसी

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खंडार| कोरोना के संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए कस्बे में हालातों का जायजा लेते पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी। - Dainik Bhaskar
खंडार| कोरोना के संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए कस्बे में हालातों का जायजा लेते पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी।

खंडार कलेक्टर राजेंद्र किशन व पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी के दौरे के बाद दूसरे दिन गुरुवार को उपखंड मुख्यालय खंडार क्षेत्र में कोरोना को लेकर व्यवस्थाएं पूरी तरह से चाक चौबंद नजर आई। कलेक्टर व एसपी के आदेशों के बाद पुलिस एवं प्रशासन के स्थानीय अफसरों द्वारा भी व्यवस्थाओं की विशेष मॉनिटरिंग की जा रही है। उपजिला कलेक्टर मनोज कुमार वर्मा, विकास अधिकारी जगदीश प्रसाद बैरवा, नायब तहसीलदार रामेश्वर प्रसाद शर्मा व थानाधिकारी भगवान लाल द्वारा पाली ब्रीज, दौलतपुरा, बहरावंडा खुर्द, छाण, अल्लापुर, खंडार, बरनावदा, रामेश्वरधाम रोड़, नायपुर रोड़, बालेर रोड़ सहित क्षेत्र के अनेक छोटे बड़े कस्बों में पहुंचकर दिनभर अलर्ट मोड पर रहकर हालातों का जायजा लिया गया।

पाली चेक पोस्ट पर बढ़ाई चौकसी : बहरावंडा खुर्द में कलेक्टर व एसपी को मध्यप्रदेश के वाहनों की आवाजाही मिलने के बाद प्रशासन ने राजस्थान और मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित पाली चैक पोस्ट पर भी चौकसी बढ़ा दी है। साथ ही खंडार थानाधिकारी भगवान लाल द्वारा बहरावंडा खुर्द चौकी प्रभारी व पाली चैक पोस्ट पर कार्यरत कर्मचारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए गए है। जिसपर यहां तैनात कर्मचारियों द्वारा मध्यप्रदेश से आने वाले हर वाहन की पूरी निगरानी के साथ विशेष जांच की जा रही है, ताकि जिले व प्रदेश में कोरोना के अंतरराजीय संक्रमण की संभावनाओं को पूरी तरह से रोका जा सके।

बेवजह घूमने वालों पर भी सख्ती : प्रशासन ने बाजारों में बेवजह घूमने वालों पर भी सख्ती बढ़ा दी है। बेवजह घूमने वालों को संस्थागत क्वारंटाइन किया जा रहा है। खंडार थानाधिकारी भगवान लाल ने बताया कि गुरूवार को बहरावंडा खुर्द में बिना किसी कारण के घूमते पाए जाने पर तीन व्यक्तियों को संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है। उन्होंने बताया कि फरिया निवासी केदार गुर्जर, रामखिलाड़ी गुर्जर, बोदल निवासी सुरेश प्रजापत आदि को बहरावंडा खुर्द में बेवजह घूमते पाए जाने पर पकड़कर संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है। इससे पहले 8 व्यक्तियों को भी संस्थागत क्वारंटाइन में भेजा जा चुका है। ऐसे में पुलिस द्वारा अब तक क्षेत्र में कुल 11 लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन किया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...