लोक अदालत:राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिकाधिक राजीनामा करवाने के लिए अधिवक्ताओं को किया प्रेरित

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर| राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिकाधिक राजीनामा करवाने के लिए‎

बैठक में अधिवक्ताओं को प्रेरित करती जिला विधिक प्राधिकरण की सचिव।‎ - Dainik Bhaskar
सवाई माधोपुर| राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिकाधिक राजीनामा करवाने के लिए‎ बैठक में अधिवक्ताओं को प्रेरित करती जिला विधिक प्राधिकरण की सचिव।‎

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सवाई माधोपुर के तत्वावधान में 11 दिसंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन जिला मुख्यालय सहित समस्त तालुकाओं पर किया जाना है। राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन के लिए मंगलवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सवाई माधोपुर की सचिव श्वेता गुप्ता ने एडीआर सेंटर जिला न्यायालय परिसर सवाई माधोपुर में अधिवक्ताओं के साथ बैठक की।

बैठक में उन्होंने उपस्थित अधिवक्ताओं को बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में न्यायालयों में लंबित राजीनामा योग्य आपराधिक/फौजदारी, दीवानी, 138 एन.आई. एक्ट के अन्तर्गत चैक अनादरण मामले, पारिवारिक/वैवाहिक मामले, पानी-बिजली के मामले, बैंक रिकवरी मामले, मोटर दुर्घटना क्लेम संबंधी मामले एवं प्रीलिटिगेशन स्तर के बैंक, जल, विद्युत, लोक सफाई एवं स्वच्छता, टेलीफोन बिल, परिवहन सेवा दोष संबंधी मामले, बीमा सेवा दोष संबंधी मामले, अस्पताल एवं औषधालय सेवा दोष संबंधी मामलों का आपसी समझाइश एवं राजीनामा के माध्यम से निस्तारण किया जाना है। उन्होंने 10 दिसंबर तक राजीनामा योग्य प्रकरणों के निस्तारण के लिए की जा रही प्री-काउंसलिंग के संबंध में भी जानकारी प्रदान की।

खबरें और भी हैं...