जायजा लिया...:सांसद ने मानसरोवर बांध का किया निरीक्षण, जैतपुर में सुनी समस्याएं

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छाण | मानसरोवर बांध की स्थिति का जायजा लेते कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
छाण | मानसरोवर बांध की स्थिति का जायजा लेते कलेक्टर।
  • छाण क्षेत्र में अतिवृष्टि से हुए नुकसान की शीघ्र गिरदावरी करने के दिए निर्देश

टोंक-सवाईमाधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने शनिवार को चंबल नदी के पानी तथा मानसरोवर बांध की स्थिति का जायजा लिया। साथ ही सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता से मानसरोवर बांध की स्थिति सहित जिले के बांधों की स्थिति को लेकर चर्चा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मानसरोवर बांध की स्थिति का जायजा लेने के दौरान सांसद से गांव जैतपुर की महिलाओं ने मुलाकात की तथा बांध की स्थिति पर चिंता जताते हुए खुद व परिवार को असुरक्षित महसूस करते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई। इस पर सांसद ने महिलाओं को मानसरोवर बांध की स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में होने तथा उनके परिवारों की सुरक्षा को लेकर आश्वस्त किया।

सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया अपने समर्थकों के साथ चंबल पुल पहुंचे तथा कोटा बैराज के गेट खोले जाने से नदी में पानी की आवक तथा अत्यधिक वर्षा के चलते चंबल में पानी की होने वाली आवक की स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद सांसद सीधे मानसरोवर बांध में हुए पानी के रिसाव के हालातों से निपटने के लिए किए जा रहे प्रशासनिक प्रयासों का जायजा लेने मौके पर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता अंबुज त्यागी व खण्डार थाना पुलिस भी मौजूद रही। सांसद ने वेस्टवेयर की डाउन स्ट्रीम के क्षतिग्रस्त फर्श की मरम्मत के सम्बन्ध में सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता से जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।जिला प्रशासन के निर्देशानुसार सिंचाई विभाग ने तत्परता बरतते हुए बांध में होने वाले पानी के रिसाव को रोका।

मानसरोवर बांध की स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में है। मानसरोवर बांध की बेस्ट वेयर की डाउन स्ट्रीम के क्षतिग्रस्त फर्श के मरम्मत कार्य के निरीक्षण के दौरान जैतपुर गांव की महिलाओं ने सांसद से मुलाकात की तथा बांध को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की। सांसद के साथ भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेश जैन, यूआईटी के पूर्व अध्यक्ष जगदीश अग्रवाल, नगर परिषद के पूर्व सभापति कमलेश जेलिया, भाजपा के युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सत्यनारायण धाकड़, मुकेश शर्मा आदि भी मौजूद रहे।इससे पूर्व शनिवार प्रात: सांसद सुखवीर सिंह जौनापुरिया जिला खेल स्टेडियम पहुंचे तथा पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लिया। इस मौके पर कलेक्टर राजेन्द्र किशन भी मौजूद रहे।

सांसद व कलेक्टर ने स्टेडियम में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इसके बाद सांसद ने स्टेडियम में बोरिंग व अन्य विकास कार्य के लिए सांसद कोटे से राशि देने की घोषणा की। उन्होंने राजस्थान एवं मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित पाली ब्रिज से हालातों का जायजा लिया।इसके बाद राजीव गांधी सेवा केंद्र दौलतपुरा में ग्रामीणों से रूबरू हुए। सरपंच रामचरण गुर्जर ने सांसद से क्षेत्र में हुई अतिवृष्टि का उचित मुआवजा दिलवाने की मांग की। जौनापुरिया ने एसडीएम बंशीधर योगी को क्षेत्र में अतिवृष्टि एवं बाढ़ से हुए नुकसान की शीघ्र गिरदावरी करने के लिए निर्देशित करने के लिए कहा।

खबरें और भी हैं...