सांसद ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव:कलेक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठे किरोड़ी लाल, बोले- जब तक नाको से तथाकथित ठेकेदार के आदमी नहीं हटेंगे, तब तक धरना दूंगा

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाइक पर बैठकर निकले किराड़ी लाल मीणा। - Dainik Bhaskar
बाइक पर बैठकर निकले किराड़ी लाल मीणा।

मलारना डूंगर उपखंड मुख्यालय के जलेबी चौक मैदान में किसान और मजदूरों की समस्याओं को लेकर विशाल किसान मजदूर महापंचायत का आयोजन किया गया। महापंचायत को सवाई माधोपुर सहित अन्य जिलों से आए वक्ताओं ने संबोधित किया। महापंचायत के मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने सवाई माधोपुर, टोंक, दौसा और करौली जिले से आए सैकड़ों लोगों को संबोधित करते हुए राज्य सरकार और कथित बजरी ठेकेदारों पर जमकर निशाना साधा।

महापंचायत में आए सैकड़ों लोग।
महापंचायत में आए सैकड़ों लोग।

किरोड़ी मीणा ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार के ढुलमुल रवैये की वजह से कथित बजरी ठेकेदार का बनास नदी क्षेत्र में आतंक बना हुआ है। क्षेत्र में जगह-जगह पुलिस प्रशासन के सहयोग से अवैध नाके लगाकर ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा चौथ वसूली कर किसानों को नाजायज परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कथित ठेकेदार की गुंडागर्दी को क्षेत्र में किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। महापंचायत के दौरान एहतियात के तौर पर पुलिस और प्रशासन का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया। कार्यपालिका मजिस्ट्रेट योगेश कुमार डागुर, तहसीलदार किशन मुरारी मीणा, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु शर्मा के नेतृत्व में दो पुलिस उपाधीक्षक मलारना डूंगर, बाटोदा, गंगापुर और बामनवास पुलिस के साथ आरएसी का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया।

जिला कलेक्ट्रेट के बाहर मौजूद भीड़ व तैनात जाब्ता।
जिला कलेक्ट्रेट के बाहर मौजूद भीड़ व तैनात जाब्ता।

मलारना डूंगर में महापंचायत खत्म होने के बाद सांसद सैकड़ों लोगों के साथ सवाई माधोपुर पहुंचे। जहां उन्होंने जिला कलेक्ट्रेट का घेराव किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को अपनी मांगों से अवगत कराया। इसके बाद प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठ गए। सांसद ने बताया कि वे 21 सदस्यीय संघर्ष समिति के सदस्यों के साथ जब तक धरने पर रहेंगे। जब तक तथाकथित ठेकेदार की ओर से बनाए गए 38 नाको से कर्मचारी हटते नहीं है, तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। इसके साथ पुलिस ने जिन रास्तों को बंद किया है, उनको सही नहीं करवाया गया तो गांव-गांव जाकर इन रास्तों को सही करवाएंगे।

धरने पर बैठे सांसद किरोड़ी लाल मीणा।
धरने पर बैठे सांसद किरोड़ी लाल मीणा।

उन्होंने कहा कि अगर लीज हो गई है तो रवन्ना लेकर ग्रामीणों को बजरी निकालने दिया जाए। जिससे इलाके के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया सके। इसके साथ लोगों के पुलिस थानों में बन्द वाहनों की सूची उपलब्ध करवाई जाए व बन्द वाहनों को रिलीज किया जाए। इस दौरान जिला कलेक्ट्रेट पर पुलिस अतिरिक्त जाब्ता तैनात रहा।

सांसद को ज्ञापन देते पत्रकार।
सांसद को ज्ञापन देते पत्रकार।

FIR दर्ज करवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा
सवाई माधोपुर जिले के बौंली क्षेत्र में गत दिनों बामनवास विधायक इंदिरा मीणा द्वारा एक पत्रकार के साथ मारपीट मामले में जिला मुख्यालय पर पत्रकारों ने सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को ज्ञापन सौंपा और पीड़ित पत्रकार की रिपोर्ट दर्ज करवाने की मांग की गई। सांसद ने पीड़ित पत्रकार मोहित बिंदल से घटना की पूरी जानकारी ली और एसपी सहित पुलिस के उच्च अधिकारियों से बात कर मामले में आवश्यक कार्रवाई करवाने का आश्वासन दिया। गौरतलब है कि पिछले दिनों बामनवास विधायक इंदिरा मीणा ने बौंली क्षेत्र में एक कार्यक्रम के समापन के बाद पत्रकार के साथ मारपीट की थी। जिसके बाद पीड़ित ने बामनवास विधायक सहित 6 लोगों के खिलाफ बौंली थाने में परिवाद दिया था, लेकिन अभी तक पुलिस की ओर से एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

खबरें और भी हैं...