पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के प्रति जागरूक:लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे नगरपरिषद के कार्मिक

सवाई माधोपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से तेजी से बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन एवं नगरपरिषद द्वारा रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाडा के तहत जागरूकता कार्य किया जा रहा है। आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि राज्य सरकार एवं स्वायत्त शासन विभाग के आदेशों की पालना में कोरोना की रोकथाम के लिए शहर के कई वार्डों में सोडियम हाइपो क्लोराइट का छिड़काव किया गया। साथ ही मास्क व पम्पलेट वितरित कर कोरोना के प्रति जागरूक किया गया। प्रोटोकॉल का उल्लंघन पर भी टीम ने चालान कर जुर्माना वसूल किया गया।

सवाई माधोपुर शहरी क्षेत्र के आमजन को जागरूक करने के लिए नगरपरिषद की टीम द्वारा प्रातःकाल घर घर कचरा संग्रहण में लगे ऑटो टिपर में जिंगल टोन बजाकर, रिक्शा व ई-रिक्शा के माध्यम से कोरोना समझाइश की अपील की जा रही है। मंगलवार को शहर के अलग अलग स्थान शहर सब्जी मंडी, आलनपुर चौराह, रणथम्भौर रोड, महाराणा प्रताप कॉलोनी, ट्रक यूनियन, सिविल लाइन एवं शहर के प्रमुख बाजारों में मुख्यमंत्री के अपील के पोस्टर तथा मास्क विहीन व्यक्तियों को निशुल्क मास्क वितरित किए गए। गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले 9 व्यक्तियों पर 1400 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। अभियान के तहत नगरपरिषद द्वारा मास्क वितरण एवं सैनेटाईजेशन के अतिरिक्त भी लाउडस्पीकर के माध्यम से कलेक्टर का संदेश एवं गाइडलाइन का पालना करने के संबंध में जागरूक करने का कार्य भी किया जा रहा है। साथ ही इंदिरा रसोई के माध्यम से कोविड केयर सेंटरों पर भोजन की व्यवस्था की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें