पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रणथम्भौर नेशनल पार्क में मदद को उठे हाथ:नेचर गाइड, इडीसी गाइड व ड्राइवरों को दी गई आर्थिक सहायता, गुजरात के वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर सत्येंद्र विपुल पटेल ने की मदद

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सत्येन्द्र विपुल पटेल लिस्ट व - Dainik Bhaskar
सत्येन्द्र विपुल पटेल लिस्ट व

कोरोना की चलती बदहाली का जीवन जीने को मजबूर रणथम्भौर नेशनल पार्क के नेचर गाइड, इडीसी गाइड व ड्राइवरों को आर्थिक सहायता प्रदान की है। गुजरात के एक फोटोग्राफर जिनका रणथम्भौर के साथ आत्मीय रिश्ता है। उन्होने यहां के इडीसी गाइड, नेचर गाइड व ड्राइवरों को आर्थिक सहायता प्रदान की है।

इडीसी गाइड अध्यक्ष मुकेश भारद्वाज ने बताया कि गुजरात के फोटोग्राफर सत्येंद्र विपुल पटेल ने रणथम्भोर के नेचर गाइड इडीसी गाइड व ड्राइवरों क्रमशः एक- एक हजार रुपए व ड्राइवरों को 1500 रुपए की मदद की है। फिलहाल रणथम्भौर में करीब 350 नेचर गाइड, इडीसी गाइड व ड्राइवर कार्यरत है। जोकि अपना परिवार यहां आने वाले पर्यटकों को सफारी कराकर पाल रहे हैं, लेकिन कोरोना के चलते सफारी बंद होने व पर्यटक कम आने के कारण इनकी हालत दयनीय हो चुकी है। जिसके चलते गुजरात की फोटो ग्राफर सत्येंद्र विपुल पटेल ने इन लोगों की मदद की है। उन्होंने सभी के खाते मेंं गुजरात से ही सीधे रुपए ट्रांसफर किया है।

सत्येंद्र विपुल पटेल पिछली बार कोरोना की पहली की लहर में भी रणथम्भौर के नेचर गाइड, इडीसी गाइड व ड्राइवरों को आर्थिक मदद दे चुके हैं। कोरोना की पहली लहर में इन्होंने सभी की 1500 रुपए देकर मदद की थी। इस बार फिर से उन्होंने यहां की नेचर गए डीडीसी गाइड ड्राइवरों को आर्थिक सहायता प्रदान की है। सत्येन्द्र विपुल पटेल की इस मदद के लिए इडीसी नेचर गाइड अध्यक्ष मुकेश भारद्वाज ने यूनियन की ओर सतेन्द्र विपुल पटेल का आभार प्रकट किया है।

खबरें और भी हैं...