पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बुधवार को भी कोरोना का आंकड़ा रहा स्थिर:पिछले 24 घंटे में कोई नया मामला सामने नहीं आया, अब जिले में कुल पांच एक्टिव केस

सवाई माधोपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक - Dainik Bhaskar
डेमो पिक

जिले में कोरोना का कहर अब थम सा गया है। जिले में बुधवार को कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। जिले में जांचे गये सभी 136 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। फिलहाल जिले में पांच एक्टिव केस हैं, यह सभी होम आईसोलेशन में रहकर डॉक्टरों की निगरानी में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। बुधवार को जांचे गये 136 सैंपलों में से सवाई माधोपुर ब्लॉक में से 88, गंगापुर ब्लॉक से 39, खण्डार से 4, बामनवास से 3 तथा बौंली ब्लॉक से 2 सैंपल लिये गये थे।

जबकि जुलाई माह के प्रथम सात दिन में जिले में कुल 836 सैंपल की जांच की गई, इनमें से मात्र 4 पॉजिटिव पाये गये हैं। इस प्रकार जांचे गये सैंपल में पॉजिटीविटी की दर 0.47 प्रतिशत रही है, लेकिन चिंता की बात यह है कि हमारे पडोसी राज्य मध्यप्रदेश के हमारी सीमा के निकटतम जिले में 4 लोगों की मृत्यु डेल्टा प्लस वेरियंट से हुई है। प्रथम एवं दूसरी लहर में भी हमारे जिले में पडौस के राज्य या दूसरे राज्य से आए लोगों से ही कोरोना संक्रमण फैला था।

ऐसे में हमें अधिक सतर्क एवं सजग रहने की आवश्यकता है। अधिकतम वैक्सीनेशन, दो गज की दूरी, मास्क और सैनिटाइजेशन ही हमें विभिन्न वेरियंट से बचाने में सहायक होगा। जिले में अभी तक 3 लाख 94 हजार 39 लोगों ने कोविड-19 की पहली और 73 हजार 867 लोगों ने दूसरी डोज ली है। 18 से 44 साल तक के 1 लाख 67 हजार 454 युवाओं को पहली डोज लग चुकी है।

खबरें और भी हैं...