पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अब सप्ताह में 3 दिन ही होगी कोरोना जांच:लोग बोले कोरोना पीक पर इसलिए रोज हो जांच, जुकाम बुखार की जांच जारी गाइडलाइन के अनुसार ही होगी

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चौथ का बरवाड़ा उपखंड पर अब सप्ताह में 3 दिन ही कोरोना की आरटीपीसीआर जांच होगी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौथ का बरवाड़ा के प्रभारी रमेश दहिया ने बताया की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच अब सप्ताह में तीन दिन ही जांच होगी। सोमवार, बुधवार तथा शुक्रवार को जांच का समय सुबह 8:30 से 10:30 बजे तक रहेगा।

सामान्य रूप से खांसी जुकाम बुखार, जुकाम होने पर सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार उसे पॉजिटिव मानकर ही ट्रीटमेंट किया जाएगा। जो व्यक्ति पहले पॉजिटिव आ चुके हैं उनकी रिपीट जांच कराने की भी कोई आवश्यकता नहीं है।

जबकी लोगों का कहना है की कोरोना के संक्रमण अपने पीक पर है। इसलिए उपखंड पर जांच रोजाना होनी चाहिए। गौरतलब है की उपखंड पर पहले रोजाना करीब 65 जांचें की जाती थीं जिसमें 20 से 25 कोरोना पॉजिटिव सामने आ रहे थे।

अब कोरोना की जांच रोजाना नहीं होने से आंकड़ों में कोरोना मरीजों की संख्या जरूर होगी। लेकिन हालात और गंभीर होंगे क्योंकी जांच रिपोर्ट को आने में दो से तीन दिन लगते हैं। जब तक संक्रमित खुला घूमता है। ऐसी स्थिति में लोगों को विशेष सजगता रखते हुए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

फोटो: चेतन परिहार

खबरें और भी हैं...