पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन का दूसरा चरण:300 में से 279 नगर परिषद कार्मिकों ने लगवाया टीका, टीकाकरण के बाद की खुशी जाहिर

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर| कोरोना का टीका लगवाते नगरपरिषद आयुक्त। - Dainik Bhaskar
सवाई माधोपुर| कोरोना का टीका लगवाते नगरपरिषद आयुक्त।
  • जिले में पंजीकृत कार्मिकों में से पहली बार 93 प्रतिशत टीकाकारण, 28 वायल में 279 डोज लगी

दूसरे चरण के वैक्सीनेशन के तहत पहले दिन रेवेन्यू विभाग के कार्मिकों के बाद शुक्रवार को नगर परिषद के अधिकारियों एवं कार्मिकों को टीके लगाए गए। कोरोना का टीका लगवाने के प्रति नगर परिषद के कार्मिकों ने खूब उत्साह दिखाया।

जिले में पंजीकृत कार्मिकों में से पहली बार 93 प्रतिशत कार्मिकों ने टीका लगवाया। जिले में तीन केंद्रों पर पंजीकृत नगर परिषद के 300 कार्मिकों में से 279 ने टीका लगवाया। इनके लिए 28 वायल काम में ली गई, जिसमें से 279 डोज में से एक डोज शेष बचने से खराब हुई।

जानकारी के अनुसार दूसरे चरण में जिले में नगर परिषद कार्मिकों के वैक्सीनेशन के लिए सवाई माधोपुर दो व गंगापुरसिटी में एक केंद्र बनाया गया था। तीन केंद्रों पर नगर परिषद के फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीके लगाए गए। सवाई माधोपुर सामान्य चिकित्सालय में आयुक्त रविंद्र यादव ने व गंगापुरसिटी में आयुक्त दीपक सिंह चौहान ने उप जिला चिकित्सालय में कोविड का लगवाकर टीकाकरण का शुभारंभ किया। इसके बाद परिषद के अन्य कार्मिकों को टीके लगाए गए।

टीके लगवाने में नगर परिषद कार्मिकों में काफी उत्साह देखने को मिला। जिला मुख्यालय पर सामान्य चिकित्सालय में स्थित केंद्र पर नगर परिषद आयुक्त रविंद्र यादव सुबह करीब साढे 9 बजे कार्मिकों के साथ पहुंचे। यहां पहुंचने पर पहले सभी के हाथ सेनिटाइजर करवाए गए। इसके बाद रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया अपनाकर थर्मल स्केनिंग की गई। पंजीकृत लाभार्थियों का वैरिफ़िकेशन एवं तत्पश्चात वैक्सीनेशन किया गया। वैक्सीनेशन के बाद आधा घंटे ऑब्जरवेशन में रखा गया, जहां टीका लगवाने वाले हर व्यक्ति का बीपी एवं ऑक्सीजन स्तर चेक किया गया।

पुलिस व नगरपरिषद के शेष कार्मिकों का टीकाकरण आज

सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीना ने बताया कि 6 फरवरी को पुलिस कर्मियों तथा शेष रहे नगर परिषद के कार्मिकों के कोविड-19 का टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए जिले में 10 केंद्र बनाए गए है। इन केंद्रों पर करीब 2244 अधिकारियों व कार्मिकों को टीका लगाया जाएगा। आरसीएचओ डॉ. कमलेश मीना ने बताया कि सवाई माधोपुर में 5, गंगापुर में 2 तथा बामनवास, खंडार व बौंली में एक-एक केंद्र बनाए गए हैं। इसी प्रकार 8 फरवरी को पुलिस एवं राजस्व विभाग के टीकाकरण से वंचित रहे कार्मिकों के वैक्सीनेशन किया जाएगा। 10 फरवरी को पंचायतराज कार्मिक एवं स्टाफ तथा टीकाकरण से शेष रहे पुलिस व स्थानीय निकाय कार्मिक और 11 फरवरी को हैल्थ केयर वर्कर्स के टीकाकरण किया जाएगा।

गंगापुर सिटी में 90 ने लगवाया टीका

सामान्य चिकित्सालय में 100 में से 67 कार्मिकों के टीके लगाए गए। बजरिया में पंजीकृत 100 तथा सामान्य चिकित्सालय के शेष रहे कार्मिकों सहित 122 कार्मिकों के तथा गंगापुर सिटी में 100 में से 90 कार्मिकों के टीका लगाया गया।

सवाई नगर परिषद आयुक्त रविंद्र यादव ने कहा कि पूरे देश में वैक्सीन का इंतजार था। वैज्ञानिकों ने दिन-रात मेहनत कर यह टीका बनाया है। यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। टीका लगवाएं, ताकि कोविड-19 की चैन तोड़ी जा सकें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें